0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

iPhone 6S के 3डी टच की सेटिंग्स कैसे सही करें


एप्पल के नए स्मार्टफोन iPhone 6S और 6S Plus में 3डी टच फीचर जोड़ा गया है. लेकिन ये 3डी टच कैसे काम करता है? चलिए हम बताते हैं. 3डी अपने कुछ नए फीचर की मदद से आईफोन के संवेदनशील स्क्रीन पर स्पर्श या दबाव की मदद से कई तरह के लाभ देता है. उदाहरण के लिए, आप नीचे स्क्रीन को अपनी उंगलियों से दबाएं तो आप कंटेन्ट या कान्टेक्चुअल मेनू का प्रीव्यू देख सकेंगे. ये सब बस इस बात पर निर्भर करेगा कि आपकी उंगलियों का दबाव मामूली है, मीडियम है, या तेज है.

iPhone 6S के 3D टच की सेटिंग्स सही करें

3डी टच अधिकांश iOS बिल्ट-इन ऐप ( मैसेज, कैलेंडर, फोटो आदि) में काम करता है. यह आपके स्मार्टफोन से होने वाली बातचीत के तरीके को बदल देता है. आप 3डी टच को अपने डिवाइस पर और बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आप इसकी सेन्सबिलिटी को एडजस्ट कर लें. सेन्सबिलिटी को एडजस्ट करना है तो पहले Settings > General > Accessibility > 3D Touch पर जाएं. आप 3डी टच फीचर की संवेदनशीलता को उपलब्ध प्रीसेट: Light, Medium या Strong में से किसी एक को चुन कर एडजस्ट कर सकते हैं. आप अपने आईफोन के 3डी टच को डिसेबल भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको 3D Touch स्विच को Off करना होगा.

Image: © Apple.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "iPhone 6S के 3डी टच की सेटिंग्स कैसे सही करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी