Google Chrome Extensions ko kaise khojen

अप्रेल 2018

आप Google Chrome के फीचर को और समृद्ध कर सकते हैं. इसके लिए आप add-ons और extensions की मदद लीजिए. इंस्टॉल करने के बाद ये एक्सटेंशन आपके हार्ड ड्राइव के खास फोल्डर में रखे जाते हैं. इस ट्यूटोरियल में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इस फोल्डर को लोकेट कर सकते हैं.

Google Chrome Extensions कहां Store किए गए हैं?

आपके कंप्यूटर में एक्सटेंशन फाइल किस फोल्डर में रखी हुई है इसे जानने के लिए आपको सबसे पहले अपने कीबोर्ड पर Windows key + E दबाना होगा. इससे Windows Explorer खुलेगा. अब View > Options को क्लिक करें.

Check the box next to Show hidden files, folders, or drives के बगल में दिए गए बॉक्स को चेक करें. अब Hide protected operating system files के बगल में दिख रहे बॉक्स को अनचेक कर दें. इसके बाद OK को क्लिक करें.

आपको एक्सटेंशन वाली फाइलें C:\Users\User_Name\AppData\Local\Google\Chrome\User Data\Default\Extensions में मिल जाएंगीं.


Image: © Google.
ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 19 जनवरी, 2018 - 04:51 अपराह्न पर Swarnkanta ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome एक्सटेंशन कैसे खोजें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
Oracle डाटाबेस में टेबल्स कैसे लिस्ट करें
Android पर अपने ब्राउजर की सेटिंग को रीसेट कैसे करें