Uber cab ko kaise bina app ke book karen

सवाल पूछें
कैब एग्रीगेटर सर्विस उबर ने भारत में डायल एन उबर सर्विस लॉन्च की है. यह सुविधा उन यूजर के लिए है जो किसी परिस्थिति में उबर ऐप का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं. इस सर्विस के माध्यम से यूजर सीधे एक वेबसाइट पर जाकर कैब बुक कर सकते हैं. अगर आप भी उबर कैब बुक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स पढ़ें.

डायल एन उबर से कैब बुक करें

अपने मोबाइल का ब्राउजर खोलें और dial.uber.com यूआरएल टाइप करके साइट खोलें:


अब स्क्रीन पर Start Riding के ऑप्शन को सेलेक्ट करें और अगली स्क्रीन पर अपना फोन नंबर डालें और साइन-इन की प्रक्रिया पूरी करें:

इसके बाद आपके फोन पर एक वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी आएगा. इसको डायल करने के बाद अगली स्क्रीन पर आपको कार की जानकारी, वो कितने देर में उपलब्ध होगी और उसका किराया आदि की जानकारी भी दिखाई देगी:


यहाँ पर Book A Ride पर क्लिक करके राइड कंफर्म किया जा सकता है. इसके बाद कैब बुक हो जाएगी और आपके पास एसएमएस के माध्यम से कैब की जानकारी मिलेगी. यूजर को ड्राइवर से कनेक्ट कर दिया जाता है. ट्रिप पूरी होने के बाद आप कैश या पेटीएम के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं.

नोट: इस प्रक्रिया में यूजर केवल उबर गो कैब ही बुक कर सकते हैं. ध्यान रखें कि बुकिंग के बाद यदि आप कैब कैंसल कर देते हैं तो अगली राइड के वक्त आपको कैंसिलेशन फीस देनी होगी.

Photo: © Martial Red - Shutterstock.com
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए