11
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

iOS 10 Download and Install kare

Apple iOS 10 Operating System लॉन्च हो चुका है और हर कोई बस अपना फोन नए Operating System में अपग्रेड करना छह रहा है. आपको बता दें कि यह केवल एप्पल स्मार्टफोन के लिए ही है. तो अगर आप भी अपना iOS Updateकरना चाहते हैं तो यह आलेख पढ़ें.



हाल ही में रिलीज हुए iOS 10 वर्जन में वैसे तो कोई खराबी नहीं है. पर अगर आप चाहें हैं तो स्टेबल बिल्ड के लिए इंतजार कर सकते हैं. ऐसे में आप इस आर्टिकल को न पढ़ें. पर अगर आपसे इंतजार नही हो रहा है तो आप मौजूदा वर्जन को इंस्टाल कर सकते हैं. सबसे पहले पूरे मोबाइल का बैकअप ले लीजिए.

क्या आपका iPhone, iPad, या iPod नया iOS 10 सपोर्ट करेगा?

एप्पल ने इन डिवाइस पर iOS 10 अपडेट लॉन्च किया है:


iPhone 6s
iPhone 6s प्लस
iPhone 6
iPhone 6 Plus
iPhone SE
iPhone 5s
iPhone 5c
iPhone 5
iPad प्रो 12.9-इंच
iPad प्रो 9.7-इंच
iPad एयर 2
iPad एयर
iPad 4th जेनरेशन
iPad मिनी 4
iPad मिनी 3
iPad मिनी 2
iPod टच 6th जेनरेशन

अगर यह डिवाइस हैं तो आप उसमे iOS 10 इंस्टाल कर सकते हैं.

iOS 10 डाउनलोड एवं इंस्टाल करें

सबसे पहले सेटिंग में जाएं. उसके बाद General में जाएं और फिर Software Update ऑप्शन पर जाएं. इसके बाद Download पर क्लिक करें. एक फाइल डाउनलोड होना शुरू होगी. डाउनलोड शुरू होगा. एक बार फाइल डाउनलोड हो जाए तो स्क्रीन पर आ रहे नोटिफिकेशन में जाकर Install पर क्लिक करें. इसके बाद एप्पल आपको स्क्रीन पर Terms and Conditions दिखाएगा. इसमें जाकर Agree पर क्लिक करें. आपकी iOS एक बार स्विच ऑफ होगा और फिर से ऑन होगा.

iOS 10 को iTunes के माध्यम से इंस्टाल करें

अगर आपकी डिवाइस में बहुत खाली स्पेस नहीं है तो क्या करेंगे? आप सीधे iTunes की सहायता से भी iOS 10 इंस्टाल कर सकते हैं. सबसे पहले iTunes खोलें. iOS डिवाइस को मैक कम्यूटर से कनेक्ट करें. iTunes में सबसे ऊपर डिवाइस का आइकन दिखता है. उसी पर क्लिक करें. इसके बाद Summary टैब पर क्लिक करें. अब Check for update पर जाएं. इसके बाद अगली स्क्रीन पर Download and update क्लिक करें.

Image: © iStock.
11
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "iOS 10 Download एवं Install करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी