फायरफॉक्स अकाउंट कैसे बनाएं

सवाल पूछें
मोजिला फायरफॉक्स वेब ब्राउजर जितनी भी सुविधाएं देता है उनका लाभ पाने में फायरफॉक्स अकाउंट आपकी मदद करता है. यह फायरफॉक्स सिंक के जरिए कई उपकरणों पर डाटा (ब्राउजर टैब, बुकमार्क्स सेव्ड पासवर्ड) सिंक करने में आपकी मदद करता है. तो ऑनलाइन बुकमार्किंग सर्विस पॉकेट से कनेक्ट कीजिए. ये इससे भी आगे आपको फायरफॉक्स मार्केटप्लेस का एक्सेस देता है. नीचे दिए गए तरीकों का अनुसरण करके आप अपना नया फायरफॉक्स अकाउंट बना सकते हैं.

फायरफॉक्स में साइन-अप कैसे करें

Firefox को ओपन करें और इस लिंक पर जाएं. वहां जाकर सही जानकारी (आवश्यक वैध ईमेल ऐड्रेस) देते हुए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरिए. फिर Sign-up पर क्लिक कीजिए:


मोजिला एक वेरीफिकेशन लिंक के साथ आपको ईमेल मैसेज भेजेगा. अपने फायरफॉक्स अकाउंट बनाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए Activate Now को क्लिक करें.

Pocket, Firefox Sync, और Firefox Marketplace के लिए साइन-अप कैसे करें

अब चूंकि आपका फायरफॉक्स अकाउंट सक्रिय किया जा चुका है, तो आप दी गई सेवाओं के लिए साइन-अप कर सकते हैं:


Firefox Sync को कैसे एनेबल करते हैं जानिए और अपने बुकमार्क, सेव्ड पासवर्ड और ब्राउजर डेटा को हमारे How To Set Up Firefox Sync में कई उपकरणों पर एक्सेस कीजिए.

Photo: © Mozilla.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए