4
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

How to Use WhatsApp Chat Text Formatting Feature Hindi

WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा Instant Messenger App है. WhatsApp ने देखते देखते अपने ऐप इंटरफेस में बहुत सारे फीचर्स जोड़े हैं. पर सबसे अहम फीचर जो आज कल ऑफिस वाले WhatsApp Group पर भी काफी काम आता है, वो है उसका WhatsApp Text Formatting Feature. इस आर्टिकल में हम आपको WhatsApp Text Formatting Color की जानकारी नहीं देंगे बल्कि WhatsApp Underline Text, WhatsApp Strikethrough आदि कैसे यूज करें, यह बताएंगे.


WhatsApp Text Formatting कैसे करें

WhatsApp Users Chat में Bold, Italics और स्ट्राइकथ्रू फॉरमेटिंग काऑप्शन का यूज कर सकते हैं.


WhatsApp Tricks: Bold Font

WhatsApp Chat में कुछ भी अगर Bold में लिखना है तो आपको उस शब्इद या वाक्य के आगे और पीछे स्टार [ / या * ] लगाना होगा. यानी अगर आपको CCM Benchmark में CCM को बोल्ड में लिखना है तो इसको *CCM* की तरह लिखेंगे.

एंटर करते ही यह स्टार हट जाएगा और CCM बोल्ड में दिखेगा.

WhatsApp Tricks: Italics Font

बोल्ड की ही तरह आपको Italic स्टाइल में फॉन्ट लिखने के लिए वाक्य यह शब्द के आगे पीछे एक निशान लगाना होगा. असल में आपको आईटेलिक्स लिखने के लिए आगे और पीछे अंडरस्कोर का का मिशान यानी [ _ ] लगाना होगा.

यानी अगर आपको CCM Benchmark में CCM को बोल्ड में लिखना है तो इसको _CCM_ की तरह लिखेंगे.

एंटर करते ही यह अंडरस्कोर हट जाएगा और CCM आईटेलिक्स में दिखेगा.

WhatsApp Tricks: Strike-Through

वाक्य उया शब्दों के में आप Strike Through फॉन्ट भी यूज कर सकत एहेन. इसके लिए आपको शब्द या वाक्य के आगे पीछे टिल्डे यानी [ ~ ] निशान यूज करना होगा. उदहारण के लिए अगर आपको CCM Benchmark में CCM को Strike-Through में लिखना है तो इसको ~CCM~ की तरह लिखेंगे.

एंटर करते ही यह ~ हट जाएगा और CCM Strike Through के साथ दिखेगा.

Image: © Twin Design - Shutterstock.com
यह भी पढ़ें
  • [HOW TO] WhatsApp Text Formatting करें
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "[HOW TO] WhatsApp Text Formatting करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.