0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

गूगल क्रोम में कस्टम जूम कैसे करें

गूगल क्रोम में एक बिल्ट-इन फीचर होता है. ये फीचर यूजर को वेबपेज पर जूम-इन और जूम-आउट करने में मदद करता है. अब आप वेबपेज पर जूम कंट्रोल को और प्रभावी बना सकते हैं. इसके लिए आपको बस Menu > Zoom पर क्लिक करना होगा या, [CTRL] + [+] और [CTRL] + [-] बटन को एक साथ दबा करके भी यह काम किया जा सकता है.

गूगल क्रोम में वेबपेज पर कस्टम जूम लेवल को लागू कैसे करें

आपने ध्यान दिया होगा कि गूगल क्रोम जूम-इन या जूम-आउट करने के लिए पहले से निर्धारित वैल्यू सेट का प्रयोग करता है. उदाहरण के लिए आप 110%, 125%, 150%, 175%, 200% आदि जूम-इन कर सकते हैं. लेकिन यहां आप कस्टम वैल्यू नहीं चुन सकते. ऐसे में Zoom ब्राउजर एक्सटेंशन आपकी मदद करेगा.

इसके लिए Google Chrome को ओपन करें और क्रोम के वेब स्टोर पर जाएं. फिर एक्सटेंशन को इन्सटॉल करने के लिए Add to Chrome > Add Extension पर क्लिक करें:


एक बार इन्सटॉल हो जाने पर ऐड्रेस बार पर एक नया Z बटन दिखेगा. जूम कंट्रोल को डिस्पले करने के लिए बटन को क्लिक करें. जूम लेवल को अपने मन के वैल्यू (1 से 400 तक) पर सेट करने के लिए माउस व्हील या स्लाइडर बटन का प्रयोग करें:



Image: © Google.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "गूगल क्रोम में कस्टम जूम कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी