0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Valorant free download kaise karein

वेलोरेन्ट, अमेरिकी वीडियो गेम डेवलपर का टैक्टिकल शूटर अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. लीग ऑफ लीजेंड्स के निर्माता तेज-तरार्र एक्शन शूटिंग गेम लेकर आए हैं. इस गेम में बेहद सावधानी से तैयार किए गए ग्राफिक्स हैं, और ये इतना दिलचस्प है कि आपको इसकी लत लग सकती है. तो आइए जानते हैं कि ये बेहद मजेदार और तेज गेम कैसे खेला और फ्री में कैसे डाउनलोड किया जा सकता है.



वेलोरेन्ट कैसे काम करता है

Valorant एक टैक्टिकल शूटर है. इसमें पांच प्लेयर्स की दो टीम होती है. ये प्लेयर्स बम विस्फोट (अगर आप हमला करने वाली टीम से हैं) करने के लिए या बम को नाकाम (अगर आप बचाव करने वाली टीम से हैं) करने के लिए एक दूसरे से कई राउंड लड़ती है. यहां एक ऑप्शन ये भी है कि बम विस्फोट होने के पहले ही अटैकिंग टीम का खात्मा कर दिया जाए, या हमलावर बम को किसी जगह लगाने के पहले ही बचाव टीम या दल को खत्म कर दें.



गेम में यदि आप मारे गए, तो आपको फिर से खेलने के लिए अपनी अगली बारी का इंतजार करना होगा. हालांकि अच्छी बात ये है कि गेम को ऐसे तैयार किया गया है कि इसमें दो मिनट के ही फास्ट राउंड होते हैं. इसलिए परेशान ना हों, आपको ज्यादा देर इंतजार नहीं करना होगा. जीतता वही है जो सफलतापूर्वक 13 राउंड पार कर लेता है.

हालात जो भी हों, तीन बातों पर आपको सबसे अधिक ध्यान रखना होगा: हथियार का इस्तेमाल, मानचित्र का ज्ञान और आपके कैरेक्टर का दम-खम. खासतौर से आपको पहली दो बातों, चार मैप और 17 हथियार से ज्यादा नहीं हैं, पर पूरी नजर रखनी होगी.

कैरेक्टर्स



वेलोरेंट में 11 कैरेक्टर होते हैं. हर कैरेक्टर में खास खूबी और हुनर है. इनमें क्रिएटिंग फायरबॉल्स, टॉक्सिक क्लाउड्स, रसरेटिंग जैसे सुपरनैचुरल पावर शामिल हैं.

आमतौर पर एजेंट्स चार तरह के होते हैं:

कंट्रोलर्स: खेलने वाले इलाके कहां-कहां. कैसे होंगे इस पर पूरी ताकत के साथ नियंत्रण रखते हैं. जैसे ये नक्शे पर बाधाओं को रोकते हैं.
सेन्टिनेल्स: ये टीम की रक्षा के लिए जिम्मेदार होते हैं. इनमें दुश्मनों को आगे बढ़ने से रोकने की ताकत होती है.
इनिशिएटर्स: दुश्मन की पोजिशन के बारे में बताते हैं.
डुअलिस्ट्स: ये लड़ते हैं, और हमला करते हैं.

याद रखें कि गेम की शुरुआत में सारे कैरेक्टर उपलब्ध नहीं होते हैं. हां, आपके गेम का लेवल जैसे जैसे बढ़ता है, वे अनलॉक होते जाते हैं.



वेलोरेन्ट को डाउनलोड कैसे करें

वेलोरेन्ट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपना Riot Games अकाउंट बनाना होगा. इसके लिए आपको बस यहां क्लिक करना है. इसके बाद आप गेम के एक्जेक्यूटेबल फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं.

वेलोरेन्ट एक फ्री-टू-प्ले गेम है. इसलिए ये पूरी तरह से फ्री है. कंपनी इसके वर्चुअल स्टोर से पैसे कमाती है. आप भी यहां कुछ रकम देकर अपने हथियारों के जखीरे में में कुछ ऐस्थेटिक एलीमेंट ऐड कर सकते हैं. ये किसी भी तरह से अनिवार्य नहीं है, बल्कि आपकी मर्जी पर है. इससे गेमप्ले पर कोई असर नहीं पड़ता.


खेलने के लिए न्यूनतम जरूरी चीजें

  • ऑपरेटिंग सिस्टम: Windows 7 या उससे अधिक 64-bit
  • मेमोरी:4 GB रैम
  • ग्राफिक्स कार्ड साइज: 1 GB वीरैम
  • प्रोसेसर और ग्राफिक कार्ड टाइप:

- Intel Core 2 Duo और GPU Intel HD 4000 (30 fps के लिए)
- Intel Core i3 और GPU Nvidia GeForce GT730 ( 60 fps के लिए)
- Intel core i5 और Nvidia GTZ1050 Ti GPUs (144 fps या इससे अधिक के लिए)

नोट: Nvidia ग्राफिक्स कार्ड और इंटेल प्रोसेसर्स संदर्भ के लिए लिस्ट किए गए हैं. आप चाहें तो AMD इक्विवैलेन्ट को देख सकते हैं.
यह भी पढ़ें
  • Valorant मुफ्त में कैसे डाउनलोड करें
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Valorant मुफ्त में कैसे डाउनलोड करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.