0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Outlook se Log In or Out of kaise karein

Microsoft का एक बेहद लोकप्रिय और Free Email service है Outlook. अब इसकी जगह Hotmail ने ले ली है. इसमें आप ऑफिस फाइलों को ओपन, मोडिफाई और शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा, आउटलुक पूरी तरह से OneDrive (माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड स्टोरेज सर्विस) के साथ इंटीग्रेटेड है. इसमें आप 7 GB तक के फोटोज, वीडियोज और फाइलों को क्लाउड में रख और शेयर कर सकते हैं. इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि आउटलुक को कैसे एक्सेस और इस्तेमाल किया जाए.


Outlook में Log-in

अपने Hotmail Mailbox (अब आउटलुक नाम है) को एक्सेस करने के लिए सबसे पहले आपको Outlook वेबसाइट में जाना होगा. अब इस पेज पर login को क्लिक कीजिए और अपना यूजरनेम (Windows Live ID) और पासवर्ड डालिए:

इस स्टेप्स को करते वक्त, और भविष्य के कनेक्शन को सुविधाजनक बनाने के लिए आप चाहें तो Keep the session started ऑप्शन को चेक कर सकते हैं. इससे ये होगा कि आपको हर नए सेशन में अपने लॉग-इन इंफो को री-एंटर नहीं करना पड़ेगा. इससे आप एक और पासवर्ड को याद रखने की सिरदर्दी से भी बच जाएंगे.

अब आउटलुक से लॉग-आउट कैसे करें, इसके लिए आपको बस स्क्रीन में सबसे ऊपर मौजूद,account image को क्लिक करके C को सलेक्ट करना होगा.

नया Outlook Account बनाएं

सबसे पहले इस साइट पर जाएं. यहां जाकर आप अपना आउटलुक अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे. यहां आपको बस सारे फिल्ड्स को पूरा करना होगा और दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा.

Photo: ©123RF
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Outlook से Log-In या Log-Out कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी