0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Bina kisi website mein gaye Torrents ko kaise download karein

qBittorrent के डेस्कटॉप ऐप्लिकेशन की मदद से आप बिना किसी वेब पेज में एंटर किए टोरेंट्स को डाउनलोड कर सकते हैं. सब कुछ इसके इंटरफेस से सीधा किया जा सकता है. कंटेन्ट को आसानी से खोजने के लिए इसमें सर्च इंजन भी शामिल होता है. वैसे <bold> इसे बाई डिफॉल्ट एक्टिवेट नहीं किया जा सकता है.. आज हम आपको बताएंगे कि बिना किसी वेबसाइट में गए आप टॉरेंट्स को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.


qBittorrent इंस्टॉल करें

सबसे पहले qBittorrent ऐप्लिकेशन को यहां से डाउनलोड करें. ये Windows, Linux और macOS के लिए उपलब्ध है. एक बार डाउनलोड हो जाए तो इंस्टॉलेशन पूरा करने के लिए इसे run करें.

सर्च इंजन एक्टिवेट करें

qBittorrent को ओपन करें और मेन स्क्रीन से टॉप मेनू में से View टैब को ओपन करें. अब सामने जो ऑप्शन दिख रहा है उसमें से Search Engine सलेक्ट करें:



यदि आप पीसी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको एक पॉप-अप विंडो दिखेगा. इसमें आपसे रिक्वेस्ट किया जाएगा कि आप सर्च इंजन स्टार्ट करने के लिए Python को इंस्टॉल कर लें. Mac पर इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. इंस्टॉल की प्रक्रिया जब पूरी हो जाए तो आपको एक नया टैब, Searchअपने आप स्क्रीन पर दिखाई देगा:


सर्च इंजन कंफिगर करें

जैसा कि आप देख रहे हैं, सर्च इंजन का ऑप्शन पहले से एक्टिव है. हालांकि, आपको अब कुछ सर्च प्लगइन्स इंस्टॉल करने की जरूरत पड़ेगी. ऐसा करने के लिए, विंडो में सबसे नीचर दाहिनी ओर जाएं और वहां मौजूद Search plugins बटन को क्लिक करें. तुरंत एक काला पॉप-अप विंडो दिखेगा. यहां पर Check for updates बटन दबाएं:



इसके बाद पॉप-अप विंडो अपने आप इंस्टॉल किए गए नए प्लग-इन की लिस्ट से भर जाएगा. यहां OK टैप करें और विंडो को बंद कर दें:



आखिर में आपको search टैब पर लौटना होगा. यहां आप पाएंगे कि सर्च बार पहले से ही एक्टिव है. अब अपना सर्च शुरू करेंगे तो आपको रिजल्ट की एक पूरी सूची आपको दिखेगी. qBittorrent आपको एक बार में कई सारे डाउनलोड को व्यवस्थित करने में मदद करता है.

Photo: iStock.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "वेबसाइट में गए बिना Torrents कैसे डाउनलोड करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी