0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

इंस्टाग्रामः फुल साइज फोटो कैसे पोस्ट करें


आइकॉनिक स्कवायर फोटो फॉरमैट के अलावा इंस्टाग्राम की मदद से यूजर्स फुल साइज लैंडस्केप और पोट्रेट फोटो भी पब्लिश कर सकते हैं. अब आप अपने स्मार्टफोन फोटो लाइब्रेरी से उनके ओरिजिनल साइड और फॉरमैट को बनाए रखते हुए फोटो और वीडियो को अपलोड कर सकते हैं.

आप सीधा इंस्टाग्राम ऐप से लिए गए फोटो को एडिट नहीं कर सकते क्योंकि वे स्क्वायर फॉरमैट तक सीमित हैं. इसलिए पहला कदम होगा कि आप अपने स्मार्टफोन के डिफॉल्ट कैमरा ऐप को ओपन करें और कुछ अच्छी तस्वीरें लें.

इंस्टाग्राम मे बिना क्रॉप किए फोटो डालें

इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें, फिर अपने फोटो लाइब्रेरी की ओर बढ़ने के लिए कैमरा बटन दबाएँ और गैलरी मे जाएँ. फोटो के बाएं कोने पर नीचे एक छोटा सा बटन डिस्पले हो रहा है. ये बटन दबाएं. इससे आपके फोटा का साइज स्क्वायर से फुल हो जाएगा और फिर फुल से स्कवायर भी हो सकता है:


एक बार हो जाने के बाद फोटो (अपने हिसाब से फोटो का साइज एडजस्ट करें, जो फिल्टर और इफेक्ट्स लागू होना है उन्हें लागू करें) को एडिट करें और फिर पोस्ट करें. ये टिप्स iOS और एंड्रॉ़य़ड फोन के लिए हैं.

Photo: © Instagram.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "इंस्टाग्रामः फुल साइज फोटो कैसे पोस्ट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी