1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome pe haal me dekhi gayee websites kaise janeyen


दूसरे अधिकांश वेब ब्राउजर्स की ही तरह, Google Chrome भी उन साइटों पर नजर रखता है जहां आप जाते हैं. क्या आप उस वेबसाइट पर वापस जाना चाहते हैं, जहां से आप गलती से बाहर आ गए हैं. क्या आप उन साइटों को जानने में दिलचस्पी रखते हैं जो शेयर्ड कंप्यूटर देखी गयीं. तो आप ये काम आसानी से कर सकते हैं.



यहां हम कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप हाल ही में खोले गए वेबसाइटों को आसानी से लोकेट कर पाएंगे.

क्रोम पर हाल में ओपन किए गए साइटों को देखें

आप वेब सर्फिंग कर रहे हैं और आपने अपने ब्राउजर्स अब तक नहीं क्लोज किए हैं, तो आप आसानी से उन वेबसाइटों के बारे में जान सकते हैं जहां आप अभी अभी गए. ऐसा करने के लिए आपको अपने ब्राउजर के Back बटन को बस राइट-क्लिक या लेफ्ट-क्लिक करना है. इसके बाद आप इस बटन को कुछ पल के लिए दबाएं रखें:



यदि आपने अभी अभी अपना ब्राउजर बंद किया है तो आपको Google Chrome के मेनू बटन (सबसे ऊपर दाहिनी ओर बने वर्टिकल डॉट्स) को क्लिक करते हुए History को सलेक्ट करें:



Photo: © Nite - Shutterstock.com
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome पर तुरंत ओपन किए गए वेबसाइट कैसे जानें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी