6
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

WhatsApp ke liye stickers kaise create karein


आजकल स्टिकर्स कम्युनिकेशन का लेटेस्ट और प्रेजेन्टेबल जरिया बन गए हैं. व्हाट्सऐप पर लोग सालगिरह, पर्व-त्योहार, गुड मॉर्निंग, गुड नाइट जैसे अलग अलग मौके के लिए बेहद दिलचस्प और मजेदार स्टिकर्स इस्तेमाल करने लगे हैं.



वैसे तो 'स्टिकर्स' के अलग अलग पैकेज को डाउनलोड किया जा सकता है. लेकिन अब आप अपना पर्सनलाइज्ड स्टिकर्स क्रिएट कर सकते हैं, यहां तक कि अपने चेहरे के साथ भी!

अपना कस्टम स्टिकर्स कैसे क्रिएट करें

अपना कस्टम स्टिकर्स तैयार करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एक स्टिकर क्रिएशन ऐप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा. आप Sticker Maker या Sticker Studio और कई दूसरे ऐप्लिकेशन में से कोई एक चुन सकते हैं.

ये सभी ऐप्लिकेशन कमोबेश एक ही तरीके से काम करते हैं. एक बार ऐप इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको ईमेज अपलोड करने वाले ऑप्शन को चुनना होगा. ये आमतौर पर + सिम्बॉल के जरिए दिखाया गया होता है. इसके बाद आप उस ईमेज को एडिट कीजिए और जैसा 'स्टिकर' आप क्रिएट करना चाहते हैं वैसा ही उसे ट्रिम कर डालिए. ये काम पूरा हो जाए तो इसे गैलरी या 'packs' में सेव कर लीजिए. ये ईमेज आपने जो स्टिकर्स ऐप्लिकेशन डाउनलोड किया है, उसके जरिए व्हाट्सऐप में भेजी जा सकेगी.




और इस तरह आप व्हाट्सऐप पर अपना पर्सनलाइज्ड स्टिकर्स तैयार कर सकते हैं. इन स्टिकर्स का इस्तेमाल बातचीत के बीच और अलग अलग मौकों पर बेहतर तरीके से किया जा सकता है.

Photo: © WhatsApp.
6
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp के लिए मजेदार स्टिकर्स ऐसे क्रिएट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी