Virtual Greeting Cards kaise bhejen

जन्मदिन हो, नया साल हो या कोई और खास मौका, आप चाहें तो अपने परिजनों और दोस्तों को वर्चुअल ग्रीटिंग कार्ड भेज सकते हैं. अलग अलग वेबसाइट पर अगल तरीके के एनिमेटेड वर्चुअल कार्ड, टॉकिंग कार्ड, या वीडियो कार्ड मिल जाते हैं. कई वेबसाइट उन लोगों को किसी खास तारीख को कार्ड शेड्यूल करने की भी सुविधा देता है, जिन्हें भूलने की आदत है. वे कार्ड ओपन होने पर इस बात का अलर्ट भी देते हैं.

आइए ऐसे ही वर्चुअल कार्ड भेजने वाले कुछ लोकप्रिय साइट के बारे में आपको बताते हैं.

Blue Mountain

Blue Mountain का वर्चुअल कार्ड सर्विस केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है. लेकिन इनका कलेक्शन व्यापक स्तर का है. वे कार्ड मिलने पर रीड नोटिफिकेशन सर्विस भी देते हैं.

Being So

Being So ऐसी साइट है जो आपको अपने तरीके से फोटो, टेक्सट और वीडियो सहित कार्ड बनाने की सुविधा देती है. कार्ड की डिलीवरी को किसी खास तारीख और समय के लिए शेड्यूल भी किया जा सकता है. सेंडर चाहें तो रिसीव रीड नोटिफिकेशन भी सलेक्ट कर सकते हैं. दूसरे अधिकांश वर्चुअल कार्ड सर्विस की तरह ही, आप इसमें अपनी सेंड हिस्ट्री भी देख सकते हैं.

Kisseo

Kisseo के पास भी कार्ड का बहुत बड़ा कलेक्शन है, उन्हें अलग अलग तरीके से बांटा भी गया है। साथ ही, आप चाहें तो वीडियो डालकर अपने तरीके का कार्ड तैयार कर सकते हैं. दूसरे सर्विसेज की ही तरह इसमें में सेंड हिस्ट्री, रीड नोटिफिकेशन और अंग्रेजी, जर्मनी, इटालियन और स्पैनिश जैसी कई तरह की भाषाएं उपलब्ध हैं.

Image: © Prostock-studio - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें
  • Greeting card kaise banta hai
  • Greeting card kaise banaye - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • Birthday card kaise banta hai - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "वर्चुअल Greeting Cards कैसे भेजें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.