Free MP3 songs download kaise kare

सवाल पूछें

अगर आपको बिना नेट के भी गाने सुनने हैं तो आपको MP3 Music download करना पड़ेगा. एक बार गाना डाउनलोड कर लिया तो इंटरनेट न होने पर भी इसको सुना जा सकता है. पर किस जगह से और कैसे डाउनलोड किया जाय, यह जानना बहुत जरुरी है. आइए जानते हैं कि Online MP3 Music कैसे डाउनलोड किया जाय.

Free MP3 Songs Download

असल में इन्टरनेट पर कुछ भी फ्री नहीं है. हर चीज की कीमत है जो आप जाने या अनजाने चुकाते हैं. इसी तरह कई सारी ऑनलाइन साइट हैं जिस पर आप गाने डाउनलोड करते हैं. पर क्यूंकि वो सभी साइटें भारत में गैरकानूनी हैं, उनका वर्णन हम इस आर्टिकल में नहीं करेंगे. पर एक तरीका है जिसके माध्यम से आप नए गाने डाउनलोड कर सकते हैं. वो तरीका है YouTube. इसके लिए सबसे पहले आपको YouTube पर जाकर वह गाना खोजना है जिसको आप डाउनलोड करना चाहते हैं. इसके बाद उस गाने के URL को कॉपी करें:




इस URL को इस वेबसाइट पर जाकर होम पेज पर दिख रहे ब्लॉक पर पेस्ट कर दीजिये. ध्यान रहे की आपने MP3 पर क्लिक किया हुआ है. इसके बाद Convert पर क्लिक करें:


अगली स्क्रीन पर आपको Download पर क्लिक करना है. इसके बाद ऑटोमेटिक डाउनलोड शुरू हो जाएगा:





नोट: इस तरीके से गाने डाउनलोड करने की प्रक्रिया को CCM हिंदी बिलकुल भी सपोर्ट नहीं करता है.

लीगल तरीके से Online Free MP3 Songs Download करें

इसके लिए आपको गूगल प्लेस्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर Gaana, Saavn, Play म्यूजिक या Amazon Prime Music जैसी की ऐप का वर्जन सब्सक्राइब करना होगा. उस पर आप गाने डाउनलोड कर सकते हैं और कभी भी सुन सकते हैं.


Image: © Studio DI - Shutterstock.com
Jean-François Pillou

जीन फ़्रांसवा पिलाओ - संस्थापक, CCM
जीन फ़्रांसवा पिलाओ को हमारी टीम जेफ नाम से जानती है. उन्होंने फ्रांस की नंबर वन हाईटेक साइट CommentCaMarche.net की शुरुआत की. जेफ सीसीएम बेंचमार्क ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होने के साथ फिगरो ग्रुप के डिजिटल डायरेक्टर भी हैं.

CCM टीम के बारे में और जानिए