0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Word Document mein Background Image/Watermark kaise add karein

Word Document का डिफॉल्ट ब्लैक बैकग्राउंड आपको थोड़ा अजीब लग सकता है. आप चाहें तो इसमें बैकग्राउंड इमेज या प्रिंटेड वाटरमार्क इंसर्ट कर सकते हैं.



ऐसा करने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

वर्ड डॉक्यूमेंट में Background Image/Watermark कैसे डालें

सबसे पहले अपने वर्ड डॉक्यूमेंट के Menu बार में से Format ऑप्शन को सलेक्ट करें. अब Background > Fill Effect > Picture > Select Picture में जाएं. आप जो पिक्चर इंसर्ट करना चाहते हैं उसे ब्राउज करें. ये काम होने पर OK को क्लिक करें:


वाटरमार्क को इंसर्ट करने के लिए Background टैब में जाकर bold>Printed Watermark</bold> को सलेक्ट करें. अब Select Picture को क्लिक करें और उस वाटरमार्क को ब्राउज करें जिसे आप इंसर्ट करना चाहते हैं. ऐसा हो जाने पर चेंजेज को कंफर्म करने के लिए Apply को सलेक्ट करें। आखिर में OK को दबाएं.

Image: © Dzmitry Kliapitski - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Word Document में बैकग्राउंड इमेज/वाटरमार्क कैसे ऐड करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी