0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

FireFox mein sabhi website ke liye default zoom level set karein

जूम कंट्रोल से पूरे वेब पेज का साइज घटाया और बढ़ाया जा सकता है. यही नहीं, इससे केवल टेक्स्ट का साइज भी हम घटा-बढ़ा सकते हैं ताकि पढ़ने में परेशानी ना हो. आप काम के दौरान कई वेबसाइटों पर जाते हैं. आप चाहें तो विजिट किए गए हर वेबसाइट का जूम लेवल एक जैसा कर सकते हैं.


Firefox मे Default Zoom Level सेट करें

सबसे पहले Firefox को ओपन करें. अब ऐड्रेस बार में about:config टाइप करें.

अब "I'll be careful, I promise..." बटन को क्लिक कीजिए. इसके बाद आपके सामने जो फिल्टर फिल्ड आता है उसमें browser.zoom.siteSpecific टाइप करें. अब डबल क्लिक कीजिए और इसके वैल्यू को False पर सेट कीजिए. इसके बाद about:config विंडो को बंद कर दीजिए और Firefox को रीस्टार्ट कर दे.

Image: © Gil C - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "FireFox में सभी वेबसाइटों के लिए Default Zoom Level सेट करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी