0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Facebook Messenger me contact name kaise add karein

Facebook Messenger एक जबरदस्त ऐप्लिकेशन है. इसकी मदद से आप फेसबुक फ्रेंड के साथ बातचीत कर सकते हैं. साथ ही आप वैसे लोगों से भी संपर्क बना सकते हैं जो सोशल नेटवर्क पर अधिक एक्टिव नहीं हैं. अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में लोगों को ऐड करने के कई तरीके हैं. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे कुछ तरीकों के बारे में बताएंगे.




Facebook Messenger पर कॉन्टैक्ट्स ऐड करें

Facebook

फेसबुक के जरिए मैसेंजर पर कॉन्टैक्ट्स ऐड करने का सबसे अच्छा तरीका खुद फेसबुक ही है. मैसेंजर के जरिए फेसबुक में लॉग-इन कीजिए और Search फील्ड में जाकर नए दोस्तों को सर्च कीजिए. फ्रेंड को एक बार ऐड कर लिए जाने के बाद वे अपने आप ही आपके मैसेजंर कॉन्टैक्ट की लिस्ट में जुड़ जाएंगे.

Phone Number

एक दूसरा तरीका ये है कि आप किसी फ्रेंड के फोन नंबर को ऐड करके उन्हें अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ सकते हैं. ऐसा करने के लिए पहले तो फेसबुक मैसेंजर में साइन-इन कीजिए और फिर People टैब को सलेक्ट कीजिए. इसके बाद + बटन को टैप कीजिए:


जिस यूजर को ऐड करना चाहते हैं उनका फोन नंबर यहां एंटर कीजिए. फेसबुक उस यूजर को सर्च करेगा और फिर आपको उस व्यक्ति को फ्रेंड के रूप में ऐड करने का विकल्प देगा:


यदि कोई यूजर जिसे आप ऐड करना चाहते हैं मैसेंजर पर, वो अभी तक फेसबुक मैसेंजर पर एक्टिव नहीं है तो उन्हें चैट के लिए इनविटेशन भेजिए. इसके लिए आप Invite them to join ऑप्शन को टैप कीजिए.

Your Phone

मैसेंजर में ऐड करने का एक और तरीका है कि आप अपने फोन के साथ ऐप्लिकेशन को सिंक कीजिए. मैसेंजर को लॉन्च कीजिए और People टैब को सलेक्ट कीजिए. इसके बाद Sync contacts > OK को प्रेस कीजिए.

अब आपको अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट को मैसेंजर का एक्सेस देने की जरूरत पड़ेगी. एंड्रॉयड यूजर ऐसा करने के लिए Approve को क्लिक कर सकते हैं. जबकि iOS यूजर को उनके General Settings में भेजा जाएगा, यहां उन्हें बस Contacts ऑप्शन को ON करना है.

सिंक एक बार पूरा हो जाए फिर आपको नए कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखाई देगी.

Photo: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Facebook Messenger में कॉन्टैक्ट कैसे ऐड करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी