2
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

कस्टम बिट्ली URL कैसे बनाएं

बिट्ली एक ऐसा टूल है जो यूआरएल को छोटा बना सकता है. बिटलिंक, या शॉर्ट किए हुए यूआरएल, जो रैंडम लेटर और नंबर्स से बनते हैं, की जगह Bitly आपको अपनी पसंद के कैरेक्टर के साथ अपने लिंक को कस्टमाइज करने का विकल्प देता है. यहां दिए गए टिप्स आपको बिट्ली लिंक्स को कस्टमाइज करने में मदद करेगा.

बिट्ली लिंक्स को कास्टमाइज़ करें

कस्टम बिट्ली लिक्स तैयार करने के लिए सबसे पहले तो आपको साइट पर अकाउंट बनाने के लिए रजिस्टर करना होगा. एक बार यह हो जाए तो उस लिंक को शॉर्ट करें जिसका यूआरएल आप कस्टमाइज करना चाहते हैं. ऐसा करने के लिए, आपको बस Paste a long URL here to shorten फील्ड में जाकर एक लिंक पेस्ट कर देना है. और इसके साथ ही लिंक का शॉर्ट वर्जन तैयार हो जाएगा:


आप अपने शॉर्ट किए गए सारे लिंक्स को Your Bitlinks सेक्शन पर जाकर देख सकते हैं:


जिस लिंक को कस्टमाइज करना है तो उसको सलेक्ट करें और Edit bitlink पर क्लिक करें:


customize फील्ड में जाकर कस्टम नाम डालें. इसे जितना संभव हो उतना शॉर्ट करें:


Photo: © Bitly.
2
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "कस्टम बिट्ली URL कैसे बनाएं" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी