Pokémon GO: एंड्रॉयड पर गेम कैसे खेलें

सवाल पूछें
भारत में पोकेमान गो लांच होने में महीनों लग गए. कुछ डिवाइस पर तो यह गेम अभी भी ढंग से नही चल रहा है. ऐसे में यूजर ने इसका एक जुगाड़ निकल. इसको एक थर्ड पार्टी एम्यूलेटर की मदद से खेलना शुरू कर दिया. इस ट्यूटोरियल में हम आपको एंड्रॉयड टैबलेट या स्मार्टफोन पर थर्ड-पार्टी एम्यूलेटर की मदद से पोकेमॉन गेम खेलने का तरीका बताएंगे.

एंड्रॉयड पर Pokémon GO कैसे खेलें

सबसे पहले अपने फोन पर गेम ब्यॉय एम्यूलेटर को इनस्टॉल करें. गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें और गेम ब्यॉय एम्यूलेटर को सर्च करें. एक बार मिल जाए तो ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें.अब आपका अगला कदम होगा अपने स्मार्टफोन पर ROM फाइलों को डाउनलोड (गेम का डाटा फाइल) को डाउनलोड करना. ROM को कई तरह के स्रोत से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन हमारे पसंदीदा साधनों में Love ROMs और CoolRom है. बस मनचाहे ROM के लिए सर्च करें और उसे डाउनलोड करें.


इसके बाद वक्त है गैम को लोड करने का. इसके लिए बस एम्यूलेटर ऐप को लॉन्च करें, उसके अनुसार फाइल को ब्राउज करें और आखिर में उस फाइल को लोड करें. ध्यान रखें कि गेम अपने आप लॉन्च होना चाहिए.


Photo: © Pokémon GO.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए