स्नैपचैट में एनिमेटेड स्नैपकोड लगाएं

सवाल पूछें
Snapchat पर अपने स्नैपकोड को पर्सनलाइज किया जा सकता है . उसमे आप एनिमेटेड सल्फी भी लगा सकते हैं. यह आपके अकाउंट के लिए स्पेशल तौर बनाई जाती है. यानि आपके जैसे स्नैप किसी और की नहीं होगी. इस आलेख में यही समझा गया है कि इस फीचर का प्रयोग कैसे किया जाए.

Snapcode को पर्सनलाइज करें

स्नैपकोड एक यूनिक कोड है जो प्रोफाइल स्क्रीन पर दिखती है. असल में, यह एक QR कोड जैसा है जिसकी सहायता से लोग आपको एड कर सकते हैं. लोग अपने Snapchat Camera से आपका स्नैपकोड स्कैन करके आपसे जुड़ सकते हैं. नए स्नैपकोड को लगाने के लिए अपना Snapchat ऐप खोलें एवं घोस्ट आइकन पर टैप करें. यह आइकन आपकी स्क्रीन पर ऊपर की तरफ दिखता है. यह आपका प्रोफाइल पेज दिखाता है:


अपने snapcode पर टैप करें जिसके बाद स्नैपकोड सेल्फी स्क्रीन खुल जाएगी. अब circular button पर क्लिक करके सेल्फी लीजिए:


स्नैपचैट एक के पांच तस्वीर लेगा ताकि वो इसको बाद में एनीमेशन का रुप दे सके. इसीलिए आप हर तस्वीर के बाद अपने पोज में थोडा परिवर्तन जरूर ला सकते हैं. अगर आपको वो पुरानी तस्वीर दोबारा चाहिए तो स्नैपकोड सेल्फी स्क्रीन में जाकर इस बटन पर टैप करें:


Photo: © Snapchat.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए