0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

YouTube Premium Free access kaise kare

YouTube Preemium गूगल की पेड सर्विस है. इस सर्विस से आप YouTube के म्यूजिक और ऑडियोविजुअल कंटेन्ट को ऑनलाइन और अनलिमिटेड मजा उठा सकते हैं. इसकी बढ़ती लोकप्रियता ने स्पॉटीफाई या ऐप्पल म्यूजिक जैसे दूसरे स्ट्रीमिंग सर्विसेज के सामने कड़ी चुनौती पेश की है. तो सवाल ये है कि हम और आप YouTube Preemium Free Access कैसे कर सकते हैं? आइए जानते हैं.


Credit Card/ Debit Card का इस्तेमाल करें

सभी YouTube Preemium कंटेन्ट को एक्सेस करने का लंबे वक्त तक और सबसे आसान तरीका है कि आप अपना क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करें. आपको करना ये होगा कि पेमेंटे इनफॉरमेशन यानी अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड का आंकड़ा बताते हुए आप यूट्यूब प्रीमियम या यूट्यूब म्यूजिक को सब्सक्राइब करें.

इस तरह से आप अनिलिमिट तरीके से फ्री में तीन महीने तक इन सबका आनंद उठा सकेंगे. पर याद रखिए कि यदि आपने तीन महीना पूरा होने के पहले अपना सब्सक्रिप्शन डिएक्टिवेट नहीं किया, तो गूगल आपको पहले महीने के सब्सक्रिप्शन (अलग अलग देश में शुल्क अलग अलग है) की कीमत चुकाएगा.

फैमिली प्लान Check करें

दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक का इस्तेमाल कर रहे हैं. इनमें से कई लोग अपना सब्सक्रिप्शन 'फैमिली प्लान' के तहत अपने परिवार के साथ शेयर कर रहे हैं. इस प्लान की कीमत कुछ कम है, लेकिन सामान्य तौर से देखें तो व्यक्तिगत प्लान से कहीं अधिक है. यूट्यूब प्रीमियम को एक्सेस करने का एक विकल्प ये भी है कि आप अपने परिजनों, दोस्तों से पूछें कि क्या उनके पास ये है, जबतक कि आपको कोई वैसे व्यक्ति ना मिल जाए जिसके पास फैमिली प्लान हो. यदि मिल जाए तो आप इसके साथ छह अकाउंट को लिंक कर सकते हैं.


आपकी फैमिली में जिस सदस्य के पास या दोस्त के पास यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन है वो शायद अपने छह उपलब्ध अकाउंट में से एक आपको एक्सेस के लिए दे दे. यदि आपको ये ऑप्शन मिलता है, तो आप उस दोस्त या परिजन को कुछ तोहफा देना ना भूलें.

विज्ञापन के साथ

वैसे बता दें, ऐड डिस्पले के बदले यूट्यूब प्रीमियम को एक्सेस कर सकें ऐसा कोई ऑप्शन उपलब्ध नहीं. हां, ये काम आप यूट्यूब म्यूजिक के साथ जरूर कर सकते हैं. इसलिए यदि आप अनलिमिटेड और फ्री म्यूजिक का आनंद उठाना चाहते हैं, तो आपको बस इसे रजिस्टर करना होगा.


Photo: © YouTube.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "YouTube Premium Free Access कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी