1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Google Chrome ne mere downloads block kyun kiye

आपके कंप्यूटर को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए Google Chrome की सेफ नेविगेशन तकनीक कई तरह से काम करती है. ये मालवेयर और गैरजरूरी, असामान्य या गड़बड़ साइटों के ऑटोमैटिक डाउनलोड को ब्लॉक कर देती है.



यदि आप निश्चिंत हैं कि आप जिस प्रोग्राम को डाउनलोड करना चाहते हैं, वो आपकी डिवाइस के लिए सेफ है, तो आपका डाउनलोड बीच में रोका ना जाए इसके लिए ब्राउजर सेटिंग में जाकर चेंजेज कर सकते हैं.

Google Chrome की ओर से ब्लॉक किए गए प्रोग्राम को कैसे डाउनलोड करें

स्क्रीन पर सबसे ऊपर दाहिनी ओर Google Chrome के मेनू को ओपन कीजिए. अब वहां दिए गए Settings को सलेक्ट करें. इसके बाद पेज पर नीचे की ओर स्क्रॉल करें और वहां मौजूद Advanced Settings को क्लिक करें. प्राइवेसी सेक्शन में Get protection for yourself and your device against dangerous websites ऑप्शन होगा. इसे अनचेक कर दें. प्रोग्राम को फिर से डाउनलोड करें. इस बार गूगल क्रोम आपको वार्निंग तो देगा, लेकिन वो आपके डाउनलोड को रोकेगा नहीं.

Photo: © 123RF
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

  • Google Chrome ने मेरा डाउनलोड ब्लॉक क्यों किया
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Google Chrome ने मेरा डाउनलोड ब्लॉक क्यों किया " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.