Google Chrome se Google Account ko kaise remove karein

सवाल पूछें
Google Chrome आपको एक साथ मल्टी यूजर अकाउंट्स में लॉग-इन करने की सुविधा देता है. हर यूजर की अपनी कस्टम सेटिंग और पसंद (जैसे कि बुकमार्क, सेव डाटा, पासवर्ड और यूजरनेम आदि) होती है. कई बार आप आप अपने एक अकाउंट से दूसरे में स्वैप करना चाहते हैं या, जिस अकाउंट में आपने साइन किया है बस उससे छुटकारा पाना चाहते हैं. ऐसा करने के लिए ब्राउजर आपको गूगल क्रोम से अकाउंट को डिसकनेक्ट, करने का ऑप्शन देता है. इससे आपके ब्राउजर से अकाउंट में मौजूद सभी निजी जानकारियां असरदार तरीके से हट जाती है.

ऐसा करने के लिए ये ट्यूटोरियल आपको जरूरी तरीके बताएगा।

Google Chrome से Google Account को रिमूव करें

Google Chrome को ओपन करें और साइन-इन करें. फिर सबसे ऊपर दाहिने कोने में दिए गए बटन को क्लिक करें. इस बटन में आपका नाम और ईमेल ऐड्रेस मिलेगा.



Switch person को सलेक्ट करें.

जिस अकाउंट को आप रिमूव करना चाहते हैं उसे होवर करें. पॉप-अप हो रहे मिनी-प्रोफाइल के सबसे ऊपर दाहिने कोने में downward arrow > Remove This Person को क्लिक करें.


सामने दिख रहे डायलॉग बॉक्स में, अकाउंट डिलीट हुआ या नहीं इसकी पुष्टि करने के लिए Remove This Person को क्लिक करें.

Photo: © Google.
Jean-François Pillou

CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

CCM टीम के बारे में और जानिए