4
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Facebook messenger me conversation aur messages kaise delete kare


Facebook Interface और Facebook Messenger की वजह से शुरुआत से ही चर्चित रहा है. किसी का प्यार फेसबुक से चढ़ा तो किसी को फेसबुक पर ही ठग लिया गया. अब कंपनी का मैसेन्जर ऐप भी काफी चर्चित हो चुका है. इस ऐप से चैट करना आसान है. इसी ऐप से आप चैट डिलीट भी कर सकते हैं. पर कैसे?



आइए इसके बारे में जानते हैं. नीचे दिया गया प्रोसेस iOS, विंडोज फोन और एंड्रोएड तीनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सही है.


Facebook Messenger History Delete करें

Facebook Messenger में Conversion Thread Delete करें

Facebook Messenger ऐप को ओपन करें और मनचाहे कनवर्सेशन को सेलेक्ट करें. इसके बाद Menu बटन पर टैप करें और Delete ऑप्शन को सेलेक्ट करें:



आपके सामने Delete This Entire Conversation? लिखा एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा. फिर Delete conversation ऑप्शन को क्लिक करें:



आपका पूरा कनवरसेशन यानि शुरुआत से लेकर अभी तक की सारी चैट डिलीट हो जाएगी.

फेसबुक मैसेजर में किसी मैसेज को डिलीट करना

फेसबुक मैसेंजर ऐप को ओपन करें और मनचाहा कनवर्सेशन चुनें. अपनी उंगली को मैसेज पर तब तक रखें जब तक कि छोटा मेनू नहीं दिखाई देता. अब Delete पर टैप करें:


आपके सामने एक डायसॉग बॉक्स आएगा जिसमें लिखा होगा Delete Message?. अब अपने सेलेक्शन को कनफर्म करने के लिए Delete message पर टैप करें:


आखिर में ये मैसेज कनवर्सेशन से डिलीट हो जाएगा.

Photo: © Sebastien Coell - Shutterstock.com
4
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक मैसेंजर में मैसेज और कन्वर्सेशन डिलीट कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी