0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Apney pc mein purane flash games free kaise download karein

क्या आप पुराने क्लासिक फ्लैश गेम्स को बहुत याद कर रहे हैं? तो हम आपके लिए अच्छी खबर लाए हैं: उन सभी को फ्लैशप्वाइंट ऐप के साथ आप अपने पीसी पर प्ले कर सकते हैं, इससे आपको कम से कम 38000 जबरदस्त गेम्स को एक्सेस कर सकते हैं!


2000 के दशक में फ्लैश टेक्नोलॉजी अपने चरम पर थी. तब अधिकांश लोकप्रिय ऑनलाइन गेम्स और ऐप फ्लैश पर आधारित थे. Adobe द्वारा अधिगृहित किए जाने के पहले मूल रूप से इसे Macromedia ने तैयार किया था. आज सुरक्षा कारणों से, कई दूसरी चीजों के बीच, फ्लैश टेक्नोलॉजी भी एक है, जिसे लगभग हमेशा के लिए भुला दिया गया है. एडोब ने साल 2017 में ऐलान किया था कि वह 2020 तक फ्लैश को सपोर्ट करना बंद कर देगी. तभी से, ऐप्पल, फेसबुक और गूगल जैसे टेक दिग्गज और क्रोम, Edhe और फायरफॉक्स जैसे मुख्य ब्राउजर ने फ्लैश की जगह HTML5 जैसे नए फॉरमैट ला रही है.

इससे पहले कि इंटरनेट के इतिहास का एक अहम हिस्सा खो जुए, फ्लैश के तहत तैयार किए गए क्लासिक वीडियो गेम्स को संरक्षित करने के लिए कई तरह की पहल की जा रही है. इसका मकसद लोगों के नॉस्टैलजिया को बरकरार रखना है ताकि वे अपने पीसी पर इन गेम्स को आगे भी खेलते रहें. और ये भी कोशिश की जा रही है कि इसे स्थानीय तौर पर और फ्री खेला जाए. आप भी इसे कर सकते हैं, आइए बताते हैं!

फ्लैशप्वाइंट कैसे इंस्टॉल करें

इंडी डेवलेपर BlueMaxima ने 38000 फ्लैश गेम्स का एक भारी-भरकम कैटेलॉग तैयार किया है. इन्हें फ्री फ्लैशप्वाइंट सॉफ्टेवयर की मदद से एक्सेस किया जा सकता है. ये विंडोज 7 से शुरू होकर सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कम्पैटिबल होंगे.

1) अपना ब्राउजर ओपन करें और BlueMaxima page पर जाएं.

2) डाउनलोड सेक्शन एक्सेस करने के लिए Download Flashpoint 7.1 लिंक को क्लिक करें.

3) अब आप Now you can choose between the Flashpoint 7.1 Ultimate वर्जन के बीच में से किसी को चुन सकते हैं. इससे आपके पीसी (288 GB वाली फाइलें ) या Flashpoint 7.1 Infinity, जो पहले के मुकाबले थोड़ा हल्का वर्जन (296 MB) है, सारे फ्लैश गेम्स इंस्टाल हो जाएंगे. इससे बाद में आप चुन सकेंगे कि आप किसे डाउनलोड करना चाहते हैं. हमारी सलाह है कि आप बाद वाले को चुनें.



4) Download को क्लिक करें. डाउनलोड पूरा हो जाए तो .zip फाइल को अनजिप करें.

5) अब Launcher फोल्डर को लॉन्च करें और ऐप को रन करने के लिए Flashpoint फाइल को क्लिक करें.

फ्लैश गेम को कैसे खोजें और रन करें?

6) अब Flashpoint, गेम कैटेलॉग को एक्सेस करने के लिए आपको कई तरह के ऑप्शन देगा:
  • टॉप मेनू में जाकर आप Search क्लिक कर सकते हैं. इसके बाद आप जिसे खोजना चाहते हैं, उस फ्लैश गेम का नाम यहां डाल दें.
  • बेस्ट गेम चुनने का एक्सेस पाने के लिए आपको Quick Start सेक्शन में Hall of Fame लिंक क्लिक करना होगा.
  • यहां Extras सेक्शन में आपको Favourites playlist मिलेगा. यहां आप अपने पर्सनल हाइलाइट्स तैयार कर सकते हैं.
  • या, यदि आप पूरे गेम कैटेलॉग को आजमाना चाहते हैं, तो टॉप मेनू में जाकर बस Games क्लिक कीजिए.




7) आपको जब अपना मनचाहा गेम मिल जाए तो इसे इंस्टॉल करने के लिए गेम के नाम पर डबल क्लिक करें. इंस्टॉल होने के बाद आपका गेम अलग विंडो में डिस्पले होगा. बस खेलना शुरू कर दें!

0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "पुराने Flash Games को अपनी पीसी में फ्री डाउनलोड कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी