1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

iOS ke older version per applications kaise install karein


ऐप्लिकेशंस लगातार विकसित हो रहे हैं. उनका नया वर्जन तैयार किया जा रहा है और उनकी कार्यक्षमता में सुधार किए जा रहे हैं. लेकिन कई बार उन्हें डाउनलोड करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन की जरूरत पड़ती है. इसलिए यदि आपके सिस्टम में iOS का पुराना वर्जन है तो ऐप्लिकेशन डाउनलोड होने में दिक्कत पेश आती है.




दिक्कत ये है कि आपके पास ऐप का नया वर्जन है, लेकिन iOS का लेटेस्ट वर्जन नहीं है. इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि आप पुराने वर्जन में नए ऐप्लिकेशन को कैसे इंस्टॉल कर सकते हैं. ये गाइड iPhone, iPad, और टच iPod सबके लिए काम आएगा.

ऐप्पल ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करें

जब आप ऐप्पल ऐप स्टोर से कोई ऐप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं तो आपने देखा होगा कि एक मैसेज आता है. इस मैसेज के जरिए आपको ये बताया जाता है कि ये ऐप इंस्टॉल नहीं हो सकता.

Parfois, il peut vous être proposé de télécharger une ancienne version compatible pour votre appareil, mais ce n'est pas toujours le cas. Heureusement, il existe une autre solution pour y remédier.

कभी-कभी आपको अपने डिवाइस के लिए पुराने कम्पेटिबल वर्जन को डाउनलोड करने का सुझाव दिया जाता है. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता. सौभाग्य से इस दिक्कत को दूर करने के दूसरे तरीके भी हैं.

iTunes से किसी ऐप्लिकेशन डाउनलोड करें

इससे पहले कि आप शुरुआत करें: हम आपको बताना चाहते हैं कि New versions of iTunes के नए वर्जन से अब आप ऐप्लिकेशन डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. ऐसा इसलिए कि अब इससे App Store इंटिग्रेटेड नहीं है. तो अब क्या कर सकते हैं. हम ये करेंगे कि यहां दिए गए लिंक्स से iTunes का 12.6.4 वर्जन डाउनलोड करेंगे:

iTunes pour PC 32 bits - iTunes pour PC 64 bits - iTunes pour Mac OS

अब अपने कंप्यूटर में iTunes ओपन कीजिए और उस ऐप्लिकेशन को सबसे ऊपर दाहिने कोने में मौजूद सर्च बार की मदद से खोजिए जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, हम यहां "Yahoo Mail" ऐप्लिकेशन डाउनलोड करेंगे:


अब मनचाहे ऐप्लिकेशन को ऐप स्टोर के रिजल्ट में से सलेक्ट कीजिए और Get पर क्लिक कीजिए. अपने ऐप्पल आईड से iTunes को कनेक्ट करें और ऐप को डाउनलोड होने दें:


डाउनलोड जब खत्म हो जाए तो अपने iOS डिवाइस पर App Store को ओपन कीजिए. यहां इस बात का खास ख्याल रखें कि आपने उपने उसी ऐप्पल आईडी से साइन-इन किया है, जिससे आप आईट्यून में साइन-इन करते हैं. अब Updates कैटेगरी में Purchases में जाइए.

क्लाउड जैसे दिखने वाले बटन के साथ शॉपिंग लिस्ट में "Yahoo Mail" ऐप्लिकेशन दिखाई देगा. इस बटन को दबाएं:


सामने एक विंडो ओपन होगा. यहां ऐप्लिकेशन के पहले वाले वर्जन को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा. Download को दबाइए:


आखिर में, इंस्टॉल होने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी:


इंस्टॉलेशन एक बार पूरा हो जाए तो आप अपने डिवाइस में उस ऐप्लिकेशन का पूरा मजा उठा पाएंगे. हां, एक बात का और ख्याल रखें कि यदि आपके डिवाइस पर उस ऐप्लिकेशन से जुड़ा कोई खास हार्डवेयर रिसोर्स (जैसे कि एक्सेलेरोमीटर) मौजूद नहीं है, तो ये ऐप्लिकेशन काम नहीं करेगा. इसलिए जरूरी ऐहतियात बरतें.

Photo: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com

l'appareil (accéléromètre, etc.) l'application peut ne pas fonctionner.
1
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: स्वर्णकांता ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "iOS के पुराने वर्जन पर ऐप्लिकेशन कैसे इंस्टॉल करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी