0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

फेसबुक पर इंटरेस्ट-बेस्ड ऐड से कैसे बचें

फेसबुक वैसी जानकारियों के आधार पर ऐड डिस्पले करता है जिन्हें वो आपसे लेता है. वैसे आप सभी ऐड को एक साथ देखना पसंद नहीं करेंगे, तो यदि आप चाहते हैं कि फेसबुक आपको इंटरेस्ट-बेस्टड यानि रुचि आधारित ऐड भेजने के लिए आपकी हिस्ट्री का प्रयोग न करें तो इस फीचर को डिसेबल करने का बहुत आसान तरीका हम आपको यहां बताएंगे.

फेसबुक पर टेलर्ड यानी अनुकूलित विज्ञापन कैसे बंद करें

अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग-इन कीजिए और फिर Settings > Adverts पर जाइए. अब Adverts based on my use of websites and apps के बगल में डिस्पले हो रहे एडिट बटन को क्लिक करें. फिर इस फीचर को Off कर दें:


ये ऑप्शन उन विज्ञापनों की संख्या को कम नहीं करेगा जिन्हें आप आमतौर पर देखते हो.प्रासंगिक ऐड प्राप्त करने की जगह फेसबुक आपके लिए रैंडम विज्ञापन डिस्पले करेगा.

Image: © Facebook.
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक पर इंटरेस्ट-बेस्ड ऐड से कैसे बचें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी