Acer Recovery Management Tools


आपके कंप्यूटर के साथ आने वाली किसी दिक्कत को पहचानने और उसे दूर करने में मदद करने के लिए Acer कई तरह के फ्री Recovery Management Tools देता है. इसमें Care Center और आपके सिस्टम को इसके फैक्ट्री डिफॉल्ट पर रिस्टोर करने वाला eRecovery Media सॉफ्टवेयर खास है. इस आर्टिकल में हम आपको उन एसर सपोर्ट टूल्स के बारे में बताएंगे जो आपके लिए उपलब्ध हैं.

Acer Care Center

Acer Care Center का इस्तेमाल आपके सिस्टम इन्फॉर्मेशन, हार्डवेयर डायग्नोस्टिक टूल्स और सॉफ्टवेयर अपडेट्स से जुड़ी किसी जानकारी को खोजने के लिए किया जा सकता है.

इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए, ऑफिशियल Care Center पेज पर जाएं और Check Compatibility को क्लिक करें. डाउनलोड अपने आप शुरू हो जाएगा.

एक बार डाउनलोड पूरा हो जाए तो Care Center को सर्च करते हुए आप अपने Start स्क्रीन से सॉफ्टवेयर को एक्सेस कर सकते हैं. इसके बाद इसे लॉन्च करने के लिए उस प्रोग्राम को डबल क्लिक कीजिए.

Acer Recovery Management डाउनलोड करें

Acer Recovery Management सॉफ्टवेयर को एसर के ऑफिशियल site से डाउनलोड किया जा सकता है.

बस पेज पर जाएं और उपयुक्त सॉफ्टवेयर वर्जन को चुनें. आपको वहां अपने सिस्टम रिकवरी के लिए कई तरह के लेख और तरीके मिल जाएंगे.

Acer eRecovery Media

Acer eRecovery Media सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल अपने सिस्टम को इसके ओरिजनल फैक्ट्री सेटिंग पर रिस्टोर करने के लिए किया जा सकता है. इसमें सभी तरह के सॉफ्टवेयर, ऐप्लिकेशन, ड्राइवर्स औैर ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं.

शुरुआत करने के लिए साइट पर जाएं और टेक्स्ट फिल्ड में SNID (या सीरियल नंबर) डालें. इसके बाद, Submit को क्लिक करें. यदि आपको अपना SNID नहीं मिल रहा तो आप Acer का System Information Tool भी डाउनलोड कर सकते हैं. इससे आपको SNID को ढूंढ़ने में मदद मिलेगी.

Acer Service और Support

क्या अभी भी आपको दिक्कत हो रही है? Acer के Service and Support साइट पर जाएं. वहां अपने कंप्यूटर के मॉडल और निर्माण के बारे में जानकारी डालें. इसके बाद अपनी समस्या से संबंधित खास लेख को ढूंढने के लिए Search को क्लिक करें.

Image: © Ganibal - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल aakai1056 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 20 फ़रवरी, 2018 - 04:52 अपराह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "एसर रिकवरी मैनेजमेंट टूल्स" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
Firefox को Private Mode में Default स्टार्ट करें
Date और Text की मदद से IF फंक्शन को अप्लाई करें