5
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Online paise kamaayen in 10 app se

क्या Online Money Earn कमाना संभव है. जवाब है, हां. बल्कि कई ऐप तो ऐसे हैं जिन्हें इसी मकसद के लिए तैयार किया गया है. ये हर किसी के लिए उपलब्ध हैं. पैसे कमाने के लिए 10 Best Apps के बारे में बताने से पहले दो बातों पर ध्यान देना जरूरी है. सबसे पहला, कि आपको बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि ये नेटवर्क झूठे और धोखेबाज सर्विस और प्रोग्राम्स से भरे हुए हैं. यहां आपको मालामाल करने का वादा तो किया जाता है, लेकिन कब चुपके से आपसे आपकी संवेदनशील जानकारियां चुरा ली जाती हैं, आपको पता भी नहीं चलता.



दूसरी बात, पैसा कमाने के लिए ये ऐप महत्वपूर्ण हैं, ये आपको किसी भी कर्ज या बड़े बड़े बिल से बाहर निकालने में मददगार साबित होंगे. लेकिन यदि आप करोड़पति बनना चाहते हैं या फोर्ब्स की सूची में शामिल होना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. चलिए देखें कौन से वो 10 ऐप हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं.

Likee

चीनी ऐप Likee एक Short Video App है. इस पर आप वीडियो बना कर अपलोड कर सकते हैं. साथ में अच्छे हिट आपने पर Monetization के लिए अप्लाई करके पैसे कम सकते हैं.


Likee को आप एंड्राइड फोन पर इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

UCNews-WeMedia

UCBrowser दुनिया के सबसे पॉपुलर वेब ब्राउजर में से एक है. इस प्लेटफॉर्म ने यूजर के लिए एक कंटेंट प्लेटफॉर्म भी लांच किया है. यह एक यूजर जेनरेटेड प्लेटफॉर्म है जहां आम यूजर खुद के आर्टिकल लिख कर Revenue Sharing के माध्यम से पैसा कम सकता है.


UCNews ऐप को आप इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. WeMedia प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करने के लिए WeMedia Website पर जाएं.

Meesho

भारत में अगर आप WhatsApp पर अच्छे एक्टिव हैं तो यह ऐप आपको कमाई करवा सकती है. इसका प्रोडक्ट सीधे आपको अपने व्हाट्सऐप स्टेटस के माध्यम से शेयर करें. जितना सामान आपके दोस्तों के माध्यम से बिकेगा आपको एक फिक्स कमीशन मिलेगा. इस ऐप को आप इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. Meesho से House wife Work from home करके पैसे कमा सकते हैं.

Musely

Musely एक ऑनलाइन मॉर्केट ऐप है. इसे ऑरगैनिक, ब्यूटी और होम प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग के लिए तैयार किया गया है. ये ऐप फीमेल मार्केट पर फोकस करता है. ये ऐप आपको अपना ऑनलाइन स्टोर तैयार करने और 'Muse' या रुतबेदार बनने के लिए आमंत्रित करता है. आप जितनी भी सेल करेंगे, Musely आपको इसका 20% कमीशन देगा. इसके कई फायदे हैं: Musely अपना कमीशन हमेशा देता है. ये कमीशन आपको हर महीने की 1 तारीख से 15 तारीख के बीच मिल जाएगा.



आप Musely को डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आप एंड्रॉयड यूजर है तो इस ऐप को यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आपके पास iOS डिवाइस है तो इस लिंक को क्लिक कीजिए.

Userfeel

पैसा कमाना चाहते हैं तो Userfeel एक लाजवाब ऐप है. इसका सिस्टम साधारण और ज्यादा प्रैक्टिकल है: ऐप्लिकेशन आपको यूजेब्लिटी टेस्ट करने के लिए कहता है और बदले में आपको हर एक टेस्ट के लिए PayPal के जरिए लगभग 10 डॉलर देता है. इनमें से हर टेस्ट मे आपको 10 से 20 मिनट खर्च करने होते हैं. इसमें आपको वेबसाइट देखने होते हैं, लाइक्स और चेतावनी समझनी होती है, क्या काम में आएगा और क्या नहीं, जानना होता है.



यदि आप एंड्रॉयड यूजर है तो Userfeel को यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आपके पास iOS डिवाइस है तो इस लिंक को क्लिक कीजिए.

Toluna

Toluna मार्केट रिसर्च और स्टडीज पर केंद्रित ऐप है. उन लाखों यूजर्स का शुक्रिया जो पैसे (आमदनी PayPal के जरिए होती है) के बदले जानकारियां जुटाते है. इस ऐप की मदद से आप बस सर्वे करके एकस्ट्रा पैसे बना सकते हैं. यहां तक कि ये सर्वे आपका खुद का भी हो सकता है.



यदि आप एंड्रॉयड यूजर है तो Toluna को यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आपके पास iOS डिवाइस है तो इस लिंक को क्लिक कीजिए.

Slidejoy

Slidejoy ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको बस अपने फोन की लॉक स्क्रीन को विज्ञापनदाताओं के हवाले करना होगा. मतलब? इसका मतलब ये हुआ कि जब तक आपका फोन लॉक है, आपके स्क्रीन पर एडवर्टाइजिंग स्पॉट्स और ऐड्स दिखेंगे. बदले में, भले आपने उस विज्ञापन को स्लाइड या ओपन किया हो या नहीं, Slidejoy कुछ खास रकम Cash या PayPal के जरिए आपके अकाउंट में डाल देगा. पहली पेमेंट इस ऐप को 3 महीने इस्तेमाल करने के बाद मिलेंगे. उसके बाद हर महीने आपको नियमित पैसे मिलेंगे.



एंड्रॉयड यूजर Slidejoy को यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं.

Swagbucks

Swagbucks एक मार्केट रिसर्च ऐप है. आप इसमें सर्वे भरकर, ऑनलाइन खरीददरी कर, मोबाइल डिवाइसेज के लिए वीडियो गेम्स टेस्क कर या केवल वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं.



यदि आप एंड्रॉयड यूजर है तो Swagbucks को यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आपके पास iOS डिवाइस है तो इस लिंक को क्लिक कीजिए.

Foap

Foap एक क्राउडसोर्सिंग ऐप है. इसे खासतौर से उन पेशेवर और नौसिखिया फोटोग्राफर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो अपना फोटो बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं. ये फोटो स्पेशल होते हैं जो वे किसी कंपनी, कम्यूनिकेशंस, मार्केटिंग एजेंसीज और दूसरे कस्टमर के प्रचार के लिए सीधा अपने स्मार्टफोन से लेते हैं. एक फोटो की कीमत 5 से 100 डॉलर के बीच होती है.



आप चाहें तो Foap को एंड्रॉयड के लिए यहां से और iOS डिवाइस के लिए यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

iPoll

iPoll एक मार्केट रिसर्च ऐप है. इसका सिस्टम Swagbucks से मिलता है. यह ऐप आपको मार्केट सर्वे के बदले में अतिरिक्त कमाई करने का अवसर देता है. मार्केट सर्वे के अलावा आप रिटेल जैसे कि सुपरमार्केट, पड़ोस के स्टोर पर आधारित कोई छोटे मिशन को पूरा करके भी पैसे कमा सकते हैं. एक बार आप iPoll को अपनी पसंद और कन्जम्पशन यानी उपभोग की आदतों के बारे में बताते हैं, ऐप आपको सर्वे और टास्क भेजना शुरू कर देता है. इसके लिए आपको PayPal के जरिए पैसे मिलते हैं, या गिफ्ट कार्ड दिए जाते हैं.



iPoll को एंड्रॉयड के लिए यहां से और iOS डिवाइस के लिए यहां से डाउनलोड किया जा सकता है.

Money App

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए उपलब्ध ऐप में से Money App एक बेस्ट ऐप है. ये भी एक मार्केट रिसर्च ऐप है. इस ऐप से आप सवालों के जवाब देने, आलोचना करने, गेम और प्रोडक्ट टेस्ट करने या किसी स्टोर में कोई प्रोडक्ट कैसे डिस्पेल किया है इसे वेरीफाई करने जैसे कामों के बदले पैसे कमा सकते हैं. पेमेंट PayPal से की जाती है. दूसरे ऐप के विपरीत इस ऐप से पैसे ऐप को इस्तेमाल करने के कुछ दिनों बाद आते हैं.

एंड्रॉयड यूजर Money App को ये लिंक क्लिक करके और iOS डिवाइस यूजर ये लिंक क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

Photo: © dolgachov - 123RF.com.
यह भी पढ़ें
  • Site:in.ccm.net
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "इन 10 Apps से कीजिए Online Earning" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.