0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

रोगकिलर- एक परिचय

रोगकिलर एक ऐसा एंटी-मालवेयर प्रोग्राम है जो आपको एडिस सॉफ्टवेयर की सुविधा देता है. यह रूटकिट्स से लेकर वायरस, रैनसमवेयर तक सभी तरह के ख़तरों के बारे में आपको बताता है. यह एक जमाने का जाना-माना एंटीवाइरस इंफोरमर है.

रोगकिलर: इंस्टॉलेशन और पहला प्रयोग

अपने डेस्कटॉप पर रोगकिलर को डाउनलोड करें और फिर इसे इंस्टॉल करें. अब रन कर रहे सभी प्रोग्राम से बाहर आ जाएं:

fancy

रोगकिलर को लॉन्च करें और EULA को स्वीकार करते हुए Scan को क्लिक करें. स्कैन हो जाने के बाद रिपोर्ट मिलेगी (आप इसे किसी भी उचित फोरम पर डाल सकते हैं.) अब Remove को क्लिक करें. यदि रोगकिलर स्टार्ट नहीं हो रहा है तो इसे रीनेम करते हुए winlogon (winlogon.exe) नाम दें. स्कैन होने के बाद केवल Delete बटन ही दिखेगा. स्कैन के दौरान फॉल्स पोजीटिव्स को अनचेक करना ना भूलें. स्कैन खत्म हो जाने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी (RKreport.txt), इसे किसी उचित फोरम पर प्रकाशित करें ताकि संक्रमण के बारे में अधिक जानकारी मिल सके. यदि प्रोग्राम लॉन्च नहीं हो रहा तो बार बार कोशिश करें.

Photo: © Martial Red - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "रोगकिलर- एक परिचय" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी