अपने एंड्रायड पर डेवलपर ऑप्शन एनेबल करें

सभी एंड्रॉयड डिवाइसों में Developer Options मेनू की सुविधा दी गई होती है जो USB डिबगिंग, ऐप्स साइड लोडिंग और CPU यूसेज जैसी कुछ उन्नत सेटिंग को जगह देता है. डेवेपलर मोड को एंड्रॉयड के वर्जन 4.2 और बाद के वर्जनों में डिफॉल्ट तरीके से डिसेबल किया होता है. लेकिन हम आपको यहां बताएंगे कि इसे कैसे फिर से एनेबल कर सकते हैं. ये टिप सब नहीं तो अधिकांश एंड्रॉयड डिवाइसों पर लागू होती है.

एंड्रॉयड डेवलपर ऑप्शंस को एनेबल करें

Apps > Settings > About device पर टैप करें और Build Number नाम की एक एंट्री के लिए सर्च करें. Build Number पर 7 बार टैप करें. एक मैसेज आपके सामने आएगा. लिखा होगा: You are now a developer. अब आप Developer Options को एक्सेस करने के लिए फिर से Settings मेनू में जा सकते हैं.

Image: © Tanuha2001 - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 23 सितम्बर, 2017 - 10:28 अपराह्न पर RanuP ने किया.
CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपने एंड्रायड पर डेवलपर ऑप्शन एनेबल करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
दूर से अपने पीसी को ऑन/ऑफ करें
विंडोज 10 में ऑटोमेटिक ऐप अपडेट बंद करें