0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

Spotify Group Session kaise start karein

Spotify ने नया फीचर, ग्रुप सेशन शुरू किया है. इस फीचर के आने के बाद अब लोग पार्टी में DJ सेटअप को अपने फोन से शेयर कर सकेंगे. मतलब अब किसी को इसके लिए होस्ट का फोन एक से दूसरे के पास पास नहीं करना पड़ेगा. इस आर्टिकल में आज हम आपको बताएंगे कि Spotify पर कैसे ग्रुप सेशन सेट और स्टार्ट किया जा सकता है.




Spotify Group Session कैसे काम करता है?

स्पॉटिफाई ग्रुप सेशन नया फीचर है. यह प्रीमियम और फैमिली अकाउंट यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसके आने से अब आपको किसी पार्टी में अपना फोन इधर से उधर नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि हर कोई अपना म्यूजिक सुनना चाहता है. Group Session की मदद से अब आप अपने दोस्तों को सेशन में बुला सकते हैं और एक साथ प्लेलिस्ट बना सकते हैं. इसका इस्तेमाल आप यूं कर सकते हैं, मानो पार्टी में एक से अधिक DJ हों.

पार्टी में मौजूद लोग किसी भी म्यूजिक को चुन कर उसे प्लेलिस्ट में ऐड कर सकते हैं. फिर उसे अपने स्मार्टफोन से बस एक क्लिक में स्टॉप या रिप्ले कर सकते हैं. जब भी कोई बदलाव करेगा, एक एक बदलाव तुरंत दूसरों के स्क्रीन पर भी डिस्पले हो जाएगा. अब तक ग्रुप सेशन में कितने कोलैबोरेटर्स होंगे, इसकी कोई सीमा नहीं दी गई है.

Spotify Group Session का इस्तेमाल कैसे करें

  • Group Session शुरू करने के लिए सबसे पहले Spotify ओपन करें. अब स्क्रीन के सबसे नीचे मौजूद Now Playing टैब को टैप करें.
  • फिर computer and player आइकन सलेक्ट करें. इसके बाद Start a group session टैब के अंदर code को ढूंढें.
  • अपने दोस्तों को इसे दिखाएं ताकि वे अपने डिवाइसेज के साथ इसे scan कर सकें. इसके लिए Scan to join चुनें. अब कैमरे को कोड की तरफ प्वाइंट करें.



सेटअप तैयार हो जाने के बाद, आपने जिन्हें भी इनवाइट किया है, वे अपने डिवाइस में क्या प्ले करना चाहते हैं, इसे चुन सकते हैं.

Group Session से बाहर कैसे आएं

किसी भी ग्रुप सेशन से आपको बाहर निकलना हो, तो In a group session टैब के अंदर जाएं और वहां मौजूद Leave Session को क्लिक करें. लेकिन यदि आप होस्ट हैं, और आपकी डिवाइस से म्यूजिक बज रहा है, तो आपको बस End Session ऑप्शन सलेक्ट करना है, और सेशन खत्म हो जाएगा.

Photo – 123rf.com.

0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Spotify Group Session कैसे स्टार्ट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी