0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

अपने पावरपॉइंट प्रजेंटेशन को फिर से क्रम दें


तैयार किए जा चुके PowerPoint प्रेजेनटेशन को फिर से देखने के बाद आपको ऐसा लग सकता है कि कुछ स्लाइड्स को हटाने, जोड़ने या फिर से व्यवस्थित करने की जरूरत है. इसके लिए कई सारी स्लाइड को ऊपर नीचे करना पड़ेगा.

पावरप्वाइंट प्रेजेनटेशन को फिर से व्यवस्थित करें

प्रेजेनटेशन में स्लाइड्स के क्रम को बदलने के लिए, ये जरूरी है कि आप अपने प्रेजेनटेशन को Normal mode में व्यू करें. ऐसा करने के लिए पहले View > Presentation Views > Normal Mode में जाएं. बायां हिस्से में आपके प्रेजेनटेशन की आउटलाइन और स्लाइड्स टैब होंगे. अब Slides टैब पर क्लिक करें.

सभी उपलब्ध स्लाइड सामने दिखने लगेंगे. आप उन स्लाइडों को अपनी मनचाही जगह पर खींचते हुए उन्हें फिर से व्यस्थित कर सरते हैं. एक साथ कई स्लाइड्स को सलेक्ट करने के लिए CTRL का प्रयोग करें:


पावरप्वाइंट स्लाइट को डिलीट करें

आप किसी अनचाहे स्लाइड को हटाने के लिए भी Slides टैब का प्रयोग कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए, बस अपनी मनपसंद स्लाइड पर राइट-क्लिक कीजिए, और फिर Delete Slide को सलेक्ट कीजिए.

Photo: © Liudmyla Marykon - Shutterstock.com
0
धन्यवाद

आभार प्रकट करने के लिए कहे गए थोड़े शब्द काफी सराहनीय होंगे.

सवाल पूछें
CCM पर आने वाली सारी जानकारियों को जीन फ़्रांसवा पिलाओ की अगुआई में आईटी विशेषज्ञ एक साथ मिलकर तैयार करते हैं. जीन फ़्रांसवा पिलाओ CCM के संस्थापक और Figaro Group के डिजिटल डायरेक्टर हैं. CCM फ्रांस की नंबर वन टेक वेबसाइट है. ये 11 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. स्वर्णकांता ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: रत्नेंद्र अशोक ने किया.

CCM (https://in.ccm.net/) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपने पावरपॉइंट प्रजेंटेशन को फिर से क्रम दें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.

0 टिप्पणी