आपका रिव्यू
शक्तिशाली और प्रभावशाली. जी हां. इंटरनेट डाउनलोड मैनेजर में कई सारे फीचर हैं जिनकी सहायता से यूजर फाइल डाउनलोड कर सकता है. ये उनके लिए बड़े काम है जो कम समय में बड़े साइज वाली फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं. जैसा कि नाम से स्पष्ट है, इंटरनेट डाउनलोड मैनेजर एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जो आपके सिस्टम के सभी डाउनलोड को मैनेज करता है. इसकी सहायता से आप अपने सिस्टम की डाउनलोड स्पीड को लगभग पांच गुना बढ़ा सकते हैं. यही नहीं, इसमें और भी कई ऐसे फीचर हैं जिनकी सहायता से यूजर फाइल डाउनलोड की पूरी प्रक्रिया को आसानी से निपटा सकता है. यानी डाउनलोड के दौरान फाइल के ब्रेक हो जाने या एरर (त्रुटि) जैसी दिक्कतों को भी यह सॉफ्टवेयर दूर करता है. ये ऑपेरा, MSN एक्सप्लोरर, एओल, माइक्रोसॉफ्ट इटरनेट एक्सप्लोरर, मोजिला फ़ायरफ़ॉक्स, फायरबर्ड आदि ब्राउजर पर काम करता है एवं http एवं ftp प्रोटोकॉल, प्रोक्सी सर्वर आदि को सपोर्ट करता है.


यही नहीं, यह फाइलों के साथ आने वाले बग, वाइरस से भी निजात दिलाता है. यह एक ट्रायल वर्जन है. कोई सीरियल नंबर नहीं दिया गया है. एक बार ट्रायल का समय पूरा होने के बाद आपको यह खरीदना ही पड़ेगा.

यह भी पढ़ें

वैकल्पिक स्पेलिंग: Internet Download Manager - IDM/IDman, Internet Download Manager for India free download , idman625build3-6.23 Build 11.exe, idman625build3.exe

ताजा अपडेट: 4 सितम्बर, 2019 को अपराह्न 06:27 बजे.

कमेंट जोड़ें

टिप्पणी

स्वर्णकांता
पोस्ट
268
पंजीकरण डेट
गुरुवार 2 जुलाई 2015
स्थिति
प्रशासक
आखिरी बार ऑनलाइन आए
गुरुवार 12 सितम्बर 2019
4735 -
इंटरनेट से डाउनलोड करने में होने वाली कई दिक्कतों से हम वाकिफ हैं. ये ऐप उन सबसे हमें बचाता है.
स्वर्णकांता के उत्तर पर टिप्पणी करें