Ola Cab driver dwara harassment, kiraye ki chhed-chhad ki complaint kaise kare

Ola Cab भारत का सबसे तेजी से बढ़ता कैब एग्रीगेशन ऐप है. पर अक्सर होता है कि ओला ड्राइवर ने गलत व्यवहार किया या आपसे ज्यादा पैसे ले लिए. कभी-कभी ओला सिस्टम अपने आप ज्यादा पैसे का बिल बना देता है. ऐसे में क्या करें?

पहला तरीका है कि राइड खत्म होते ही रिपोर्ट करें और दूसरा कि उसके बाद शिकायत करें. आइए जानते हैं ओला कैब ड्राइवर की शिकायत कैसे करें.

ओला कैब ड्राइवर की शिकायत कैसे करें

सबसे पहले ओला ऐप खोलें और बाईं तरफ के साइड मेन्यू को खोलें. और इसमें Your Rides ऑप्शन को सेलेक्ट करें:


अगली स्क्रीन पर आपकी पिछली राइड का विवरण आ जाएगा. इसमें से आपको उस राइड को सलेक्ट करना होगा जिसके बारे में शिकायत करना चाहते हैं. उदहारण के लिए अगर हमें सबसे अंत वाली राइड से दिक्कत है तो हम उसी राइड को सेलेक्ट करेंगे:


अगली स्क्रीन पर आपको उस राइड का पिक-अप और ड्राप लोकेशन, गाडी का नंबर और बिल की जानकारी दिख रही है. इसमें स्क्रीन में नीचे की तरफ दाहिनी ओर Support लिखा है, इस पर क्लिक करें:


अगली स्क्रीन पर कई सारे ऑप्शन दिख रहे हैं. इनमे से एक को सेलेक्ट करे और शिकायत करें:


शिकायत के अलग-अलग विषय के हिसाब से यह तरीका अलग होगा. किसी शिकायत के लिए अंत में हो सकता है कि आपको केवल डिटेल में लिख कर समझाना होगा, तो किसी में सीधे कस्टमर केयर से बात करनी होगी. ज्यादा पैसे लेने वाले मामले में तो आपको इसी ऐप पर लिखित में शिकायत देनी होगी और पैसे तुरंत वापस आ जाते हैं.

Image: © Ola.

यह भी पढ़ें
  • How to complain ola driver
  • Ola driver complaint - सर्वश्रेष्ठ जवाब
  • How to complaint against ola driver - सर्वश्रेष्ठ जवाब
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Ola कैब ड्राइवर ने छेड़छाड़ की, शिकायत कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.