ये स्नैपचैट स्टोरीज क्या है

दिसम्बर 2016

स्नैपचैट का माई स्टोरी फीचर आपको आपके मनपसंद तस्वीरों से एक स्टोरी बनाने की सुविधा देता है. जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, स्नैपचैट ऐप से भेजे गए मैसेज एक बार देख लिए जाने के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं. लेकिन "My Story" फीचर ने नियम बदल दिए हैं. जो भी तस्वीरें My Story में ऐड हो जाती है उनकी लाइफ 24 घंटों की हो जाती है और इन्हें अनगिनत बार देखा जा सकता है.

अपने स्नैपचैट स्टोरी में तस्वीरें कैसे ऐड करें

Snapchat ओपन करें और स्नैप (फोटो या वीडियो) को रिकॉर्ड करें. एक बार हो जाने पर Send to मेनू में जाने के लिए Next पर टैप करें.

अब My Story चेकबॉक्स पर क्लिक करें. एक कंफर्मेशन डायलॉग दिखेगा. इसमें लिखा होगा Add To Your Story</ital>. स्नैप को अपनी स्टोरी में ऐड करने के लिए <bold>Add पर टैप करें:


अपनी स्टोर में अधिक स्नैप ऐड करने और नैरेटिव क्रिएट करने के लिए यही प्रक्रिया दोहराएं. स्टोरी को किसी भी वक्त व्यू करने के लिए स्नैपचैट कैमरा पर बायीं ओर स्वाइप करें:


यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  ये स्नैपचैट स्टोरीज क्या है  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.