सीसीएम डॉट नेट के इस्तेमाल की शर्तें

मार्च 2017

प्रस्तावना

सीसीएम डॉट नेट यानी http://in.ccm.net/ के यूजर्स साइट का उपयोग कैसे करें इसकी जानकारी देने के लिए ये शर्तें रखी गई हैं. इससे हम ये भी जान पाते हैं कि खासकर उन संचार सेवाओं (जैसे कि बुलेटिन बोर्ड) को इस्तेमाल करने का क्या तरीका है, जिनकी मदद से विभिन्न संस्कृति से आने वाले दुनिया भर के यूजर ऑनलाइन संवाद बनाते हैं.

साइट पर आने वाला हर व्यक्ति, चाहे उसने लॉग-इन किया हो, अथवा नहीं, यूजर माना जाएगा.

सीसीएम डॉट नेट का बुलेटिन बोर्ड सबके लिए खुला है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को सूचना तकनीकी के दूसरे रूपों और कंप्यूटिंग से जुड़े दूसरे विषयों पर स्वतंत्र रूप से चर्चा और संवाद करना संभव हो सके. हालांकि, इन संवादों की यथासंभव गुणवत्ता सुनिश्चित करने और भद्दे या अनुचित मैसेज से यूजर को बचाने के लिए बोर्ड का पोस्ट-मॉडरेशन करना जरूरी है. पोस्ट-मॉडरेशन का मतलब लोगों के उस चयनित समूह (मॉडरेटर्स) से है जो साइट के नियमों का पालन नहीं करने वाले मैसेजों को डिलीट कर सकते हैं.

क्षेत्र

सीसीएम डॉट नेट सबके लिए ऑनलाइन सर्विस के साथ ही साथ सूचना तकनीकी के बारे में मुफ्त डॉक्यूमेंटेशन उपलब्ध करता है. सीसीएम डॉट नेट को न्यू मीडिया तकनीकी के बारे में जानकारी साझा करते हुए उच्च गुणवत्ता वाली निःशुल्क सेवा प्रदान करने के लिए तैयार किया गया था. इसके यूजरों में काम करने वाले छात्र, कम उम्र के बच्चे और रिटायर बुजुर्ग शामिल हैं जो सूचना तकनीकी की अपनी जानकारी को समृद्ध बना रहे हैं.

इस वजह से साइट के सभी यूजर साइट के सिद्धांतों के अनुसार समुदाय की भावना से काम करते हुए दूसरे यूजरों का सम्मान करने को बाध्य हैं.

साइट का उपयोग निम्नलिखित पांच श्रेणियों के तहत किया जाएगाः (सभी लिंक अंग्रेजी में)

यह भी पढ़ें


Sistema de red de Windows
Sistema de red de Windows
Mise en place d'un réseau sous Windows
Mise en place d'un réseau sous Windows
Configurare una rete su Windows
Configurare una rete su Windows
Gebruiksvoorwaarden
Gebruiksvoorwaarden
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "सीसीएम डॉट नेट के इस्तेमाल की शर्तें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.