विकिपीडिया पर नया प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँ

अक्टूबर 2017

यदि आप इंटरनेट पर कुछ ढूँढ रहे हैं तो पाएंगे कि विकिपीडिया पर मौजूद मशहूर हस्तियों के प्रोफाइल में कई वैसे लोगोें का जिक्र नहीं है जिनके बारे में वहां होना चाहिए. तो आप अपने मन के हिसाब से लोगों को यहां जोड़ सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे.

विकिपीडिया पर प्रोफाइल पेज बनाएं

किसी भी विकिपीडिया लेख पर जाएं. यूआरएल के आखिरी हिस्से को हाईलाइट करें जहां व्यक्ति का नाम लिखा है. जैसे https://en.wikipedia.org/wiki/Alicia_Keys में Alicia_Keys नाम है जिसमे बदलाव करना है. आप जिस नाम को जोड़ना चाहते हैं, वो नाम लिखें. और इंटर दबाएं

आपको Create An Article का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

तस्वीर के लिए: पेज पर ऊपर टूलबार में Insert दबाएं, फिर Media पर क्लिक करें ताकि जिस व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं उसकी तस्वीर को ढूंढ़ा जा सके और उनके लाइसेंस को लेकर समस्या न हो. याद रखें विकीपीडिया पर उन्हीं लोगों की तस्वीरों को इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनके इस्तेमाल की कॉपीराइट की इजाज़त हो.

लेख में बदलाव करें. अगर आप चाहें, आप विज़ुअल एडिटर की मदद ले सकते हैं (दाहिने कलम का चिह्न). Edit Summary पॉप बॉक्स में लिखें कि आपने क्या किया है. एंट्री को सेव करें. इससे लेख छप जाएगा.

Photo: © Wikipedia.

यह भी पढ़ें

Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 3 अक्टूबर, 2017 को पूर्वाह्न 12:12 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "विकिपीडिया पर नया प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँ" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.