MediaFire में फाइलें अपलोड कैसे करें

दिसम्बर 2016

मीडियाफायर फाइल शेयरिंग और क्लाउड स्टोरिंग करने वाली फ्री सर्विस है. यूजर्स इसकी मदद से अपने फोटो, डॉक्यूमेंट, म्यूजिक और वीडियो को एक जगह रख सकते हैं जिसे कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है. यह iPhone, एंड्रॉयड, OS X, और विंडोज पर उपलब्ध है.

इस लेख में हम आपको एक एक करके बताएंगे कि कैसे मीडियाफायर में फाइल और दूसरे मीडिया को अपलोड करें. प्लीज ध्यान रखें कि यदि कोई अकाउंट 60 दिनों से अधिक समय के लिए निष्क्रिय है तो बेकार मानते हुए इसे डिलीट कर दिया जाएगा.

मीडियाफायर में फाइलों को कैसे अपलोड करें

मीडियाफायर website में जाएं और अपना अकाउंट लॉग-इन करें. रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है, तो यदि आपका पहले से अकाउंट नहीं है तो पहले आप अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं. इसके Sign up ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें:


होमपेज पर जाएंगे तो वहां आपको अपनी सभी अपलोड की गई फाइलें दिखेंगी. साथ ही आपके यूजर ऑप्शन भी मौजूद होंगे. अपनी फाइलों को सेव करना शुरू कीजिए. इसके लिए टूलबार के ऊपरी हिस्से में Upload पर क्लिक:


आप जिस फाइल को अपलोड करना चाहते हैं उसे पहले ढूंढें. सलेक्ट करें. और फिर Open को क्लिक करें. इसके बाद Begin Upload को क्लिक करें और इंतजार करें.

एक बार अपलोड हो जाने पर आप इन फाइलों को अपने दोस्तों से शेयर कर सकते हैं. शेयर करने के लिए या तो आपकी फाइल से जुड़े फोल्डर लिंक को कॉपी करें या अपने कॉन्टैक्ट के ईमेल में जाएं:



यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  MediaFire में फाइलें अपलोड कैसे करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.