सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 से प्रिंट कैसे लें

नवम्बर 2017


इस गाइड में हम आपको बताएंगे कि कैसे वाई-फाई का प्रयोग करते हुए हम सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 से प्रिंट ले सकते हैं. इस कंफिगरेशन की मदद से आपका स्मार्टफोन एक नियमित प्रिंटर (एचपी, ब्रदर, लेक्समार्क, कैनन आदि) की तरह काम करेगा. इसके लिए इसका उसी वाई-फाई कनेक्शन से कनेक्ट होना जरूरी है. हां, इसके लिए आपको गूगल क्लाउड प्रिंट को इस्तेमाल करने या किसी तीसरी पार्टी और ड्राइवर्स को इंस्टॉल करने की भी जरूरत नहीं है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 से प्रिंट कैसे लें

Settings > Connections > More Connections Settings > Printing में जाएं. एक बार Printing Options मेनू ओपन हो जाए तो + Download plug-in पर टैप करें और जिस प्लग-इन को आप लिस्ट (सभी मुख्य मैनुफैक्चरर्स मौजूद हैं) से इंस्टॉल करना चाहते हैं उसे चुनें. यदि आपके पास सैमसंग प्रिंटर है तो आप चाहेंगे कि आधिकारिक Samsung Print Service Plug-In को डाउनलोड करें. यही नियम बाकी सभी दूसरे ब्रॉन्डों पर भी लागू होता है. एक बार प्लग-इन इंस्टॉल हो जाए तो Printing Options में वापस जाइए और Samsung Print Service Plug-In को सलेक्ट कीजिए. ऑप्शन को टॉगल करते हुए On करें. अब आपका स्मार्टफोन संगत यानी कम्पैटिएबल सैमसंग प्रिंटर को सर्च करेगा जो उसी वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा हुआ है.

Samsung Print Service Plug-In डिफॉल्ट तरीके से अधिकांश सैमसंग स्मार्टफोन में इंस्टॉल रहता है लेकिन ये ऐप दूसरे एंड्रॉयड डिवाइस के साथ भी कम्पैटिएबल यानी संगत है. आप Samsung Print Service Plug-In को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

Image: © Samsung.
ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 24 सितम्बर, 2017 को पूर्वाह्न 09:48 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 से प्रिंट कैसे लें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.