सराहा को कैसे डिलीट करें

सितम्बर 2017


क्या आप सराहा से तंग आ गए हैं. और अपना अकाउंट सराहा ऐप या वेबसाइट से हटाना चाहते हैं तो आइए हम बताते हैं, कैसे? सऊदी अरब में चर्चित होने के बाद सराहा भारत में भी वायरल हो चुका है. पिछली पोस्ट में हमने बताया था कि कैसे सराहा ऐप लोगों के बीच लोकप्रिय तो हुआ है लेकिन कुछ रिपोर्ट बताते हैं कि इससे साइबर बुलिंग और ट्रॉलिंग को बढ़ावा मिल रहा है.

सराहा अकाउंट को डिलीट करें

वैसे तो अरबी शब्द सराहा का मतलब ईमानदारी होता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने देख लिया कि वास्तव में इसका ईमानदारी से कोई रिश्ता नहीं रह गया है. सराहा को ईमानदार फीडबैक देने के मकसद से बनाया गया. यह आपमें मौजूद कमियों को जानने में मदद करता है. इसको बंद करने के लिए सबसे पहल सबसे पहले तो अपने सराहा अकाउंट में लॉग-इन कीजिए. उसके बाद Settings मे जाएं. वहां दाहिनी ओर Remove Account होगा. उसे क्लिक कीजिए:



अब रिमूव बटन को दबाइए. आपका सराहा अकाउंड सराहा ऐप या सराहा वेबसाइट से हट जाएगा. सराहा ऐप को सऊदी अरब के एक इंजीनियर जैन अल-अबिदीन तौफीक ने डिजाइन किया है.

Image: © johavel - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें

RanuP ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 14 अगस्त, 2017 को अपराह्न 11:50 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "सराहा को कैसे डिलीट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.