व्हाट्सऐप से वीडियो कॉल कैसे करें

दिसम्बर 2016

स्काइप और फेसटाइम से मुकाबला करने के लिए व्हाट्सऐप ने वीडियो कॉलिंग फीचर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दावा किया है कि सस्ते मोबाइल और स्लो नेटवर्क में भी स्पष्ट वीडियो चैट की जा सकेगी. अब अगर आप भी इस लेटेस्ट फीचर का फायदा उठाना चाहते हैं तो यह आलेख पढ़ें.

व्हाट्सऐप पर वीडियो चैट करें

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर अपना व्हाट्सऐप अपडेट करना होगा:



अपडेट करने के बाद आप उस दोस्त को चुनें जिसे आपको वीडियो चैट करनी है. उसके चैट बॉक्स मे जाकर आप ऊपर की तरफ दिख रहे कॉल आइकन पर क्लिक करें. उस पर दो ऑप्शन पॉप-अप होंगे. वॉयस कॉल एवं वीडियो कॉल:


वीडियो कॉल पर क्लिक करते ही वीडियो शुरू हो जाएगा. ध्यान रहे कि आप जिसको कॉल कर रहे हैं, देख लें कि उसका भी व्हाट्सऐप अपडेट हुआ है या नहीं. अगर नहीं हुआ है तो उसको यह आर्टिकल जरूरत भेजें. दोनों व्हाट्सऐप अकाउंट अपडेट होने पर ही यह वीडियो चैट की जा सकेगी. हमें कम स्पीड के नेटवर्क पर व्हाट्सऐप की वीडियो कॉल स्काइप से बेहतर लगी. आपको कैसे लगी व्हाट्सऐप की वीडियो कॉल, आप यहां लिख कर बता सकते हैं.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  व्हाट्सऐप से वीडियो कॉल कैसे करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.