फेसबुक पर एक से अधिक भाषा में पोस्ट करें, बिना टाइपिंग

नवम्बर 2017

फेसबुक ने नया अपडेट लॉन्च किया है. अब आप फेसबुक पर यूजर एक से अधिक भाषाओं में स्टेटस लिख सकते हैं. यह फीचर फिलहाल फेसबुक पेज और प्रोफाइल दोनों पर ही उपलब्ध है. अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको उस भाषा की टाइपिंग जानना भी जरुरी नहीं है.

एक से अधिक भाषा में फेसबुक पोस्ट लिखें

सबसे पहले Settings में जाएं और General टैब पर क्लिक करें. स्क्रोल करके Post in Multiple Languages में जाएं और Modify पर क्लिक करें. इसके बाद Allow people who manage this page to write posts in multiple languages ऑप्शन पर जाकर Save your changes पर क्लिक करें. अब पेज पर जाकर पोस्ट लिखें. इसमें एक और ऑप्शन आ रहा है. Write post in another language. इसके बाद + पर क्लिक करें, दूसरी भाषा को सेलेक्ट करें. उस भाषा का ट्रांसलेशन लिख जाएगा.

इसी तरह अपने अकाउंट से किसी भी भाषा मे लिखने के लिए बस स्टेटस बॉक्स मे दाहिनी तरफ दिख रहे दूसरी भाषा के वर्गाकार आइकन को सलेक्ट करें. अगले पेज पर भाषा का चयन करें. इसमे हिन्दी समेत बहुत सारी भाषाएँ हैं. अपना स्टेटस लिखें.

Photo: © Facebook.
ओरिजिनल आर्टिकल ChristinaCCM ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 2 अक्टूबर, 2017 को अपराह्न 10:34 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक पर एक से अधिक भाषा में पोस्ट करें, बिना टाइपिंग" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.