फेसबुक पर वीडियो और वॉयस कॉल को डिसेबल कैसे करें

अक्टूबर 2017

फेसबुक पर अपने दोस्तों से लगातार कनेक्ट रहने के लिए वॉयस और वीडियो कॉल्स जैसे कई फीचर्स का उपयोग करते हैं. ये बिना किसी थर्ड पार्टी ब्राउजर प्लगइन या प्रोग्राम के डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए बस आपको अपना फेसबुक अकाउंट लॉग-इन करना होगा. दोस्त को चुनना होगा और चैट शुरू कर देना होगा.

फेसबुक पर वीडियो चैट कैसे करें

आप फेसबुक अकाउंट में अपने पसंदीदा वेब ब्राउजर (गूगल क्रोम, फायरफॉक्स या ओपरा, सफारी) के साथ साइन-इन करें, चैट खोलें और जिनसे बात करनी है उस कॉन्टैक्ट को सलेक्ट करें, फिर फोन/कैमरा आइकन पर कॉल शुरू करने के लिए क्लिक करें:



वीडियो/वॉयस कॉल्स को बंद कैसे करें

अक्सर जब आप ऑफिस या किसी अन्य जरूरी काम मे हों और आपके दोस्त बार-बार वीडियो कॉल करते हैं तो यह निश्चित तौर पर परेशान करता है. ऐसी अनचाही कॉल से बचने के लिए हमारे पास एक अच्छा आइडिया है. पहले चैट विंडों को ओपन कीजिए, फिर Cog आइकन (ऑप्शन) को क्लिक कीजिए और फिर Turn off video/voice calls को सलेक्ट करें:



Image: © Facebook.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 27 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 01:27 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक पर वीडियो और वॉयस कॉल को डिसेबल कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.