फिल्मों को कानूनी तरीके से मुफ्त डाउनलोड करें

दिसम्बर 2016

इंटरनेट के आविष्कार के साथ कई चीजें आसान हुई हैं. घर बैठे पिज्जा ऑर्डर से लेकर फिल्में तक डाउनलोड की जा सकती हैं. पर अगर आप अपने घर के कंप्यूटर से फिल्में डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं. बस एक क्लिक से पूरी फिल्म डाउनलोड की जा सकती है. इंटरनेट पर कुछ साइट मौजूद हैं जहां से बिना किसी कानून के उल्लंघन किए फिल्म डाउनलोड की जा सकती हैं. और यह डाउनलोड पूरी तरह मुफ्त होगा.

फ्री फिल्में डाउनलोड करें

ये साइटें वही वीडियो फाइल उपलब्ध कराती हैं जो या तो कॉपीराइट फ्री होती हैं या जो खुद उस वीडियो के मालिक ने उपलब्ध कराया हो. इंटरनेट ऐसे लीगल वेबसाइटों से भरी है जहां से मुफ्त फिल्में डाउनलोड की सकती हैं. सभी गैरकानूनी साइटें एंटीवायरस (अंग्रेजी में) के द्वारा अवरुद्ध होती हैं. गैरकानूनी तरीके से वीडियो उपलब्ध कराने वाली साइट से फिल्में डाउनलोड करना अपराध है.

फ्री फिल्म डाउनलोड करें

कॉपीराइट फिल्म डाउनलोड करना कानूनन अपराध है. पर कुछ वेबसाईट हैं जहां आप फिल्में ऑनलाइन देख सकते हैं.

शॉर्ट फिल्म

http://www.shortoftheweek.com/

http://www.filmsshort.com/

http://www.shortfilmcentral.com/

http://tropfest.com/

मुफ्त फिल्में

http://www.youtube.com/movies?fl=f&pt=fm

http://www.openculture.com/freemoviesonline

http://www.archive.org/details/movies

http://www.ovguide.com/movies

http://emol.org/movies/

फ्री टीवी

http://www.freeetv.com/

http://www.worldtvpc.com/

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  फिल्मों को कानूनी तरीके से मुफ्त डाउनलोड करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.