स्नैपचैट वीडियो फिलटर्स का प्रयोग कैसे करें

दिसम्बर 2016


अपने सबसे ताजा अपडेट में स्नैपचैट नया वीडियो फिल्टर लेकर आया है. यह वीडियो फिल्टर यूजर्स को वीडियो को ntroduced new video filters that allow users to play videos in स्लो मोशन, फास्ट-फॉरवर्ड के साथ ही साथ रिवाइंड करने का मौका देता है. इस लेख में हम आपको बताएंगे कि इन नए फीचर्स का आप कैसे लाभ उठा सकते हैं.

स्नैप को स्लो मोशन, फास्ट फॉरवर्ड या रिवाइंड में प्ले करें

ध्यान देंः यह नया वीडियो फिल्टर फिलहाल स्नैपचैट के केवल iOS वर्जन पर ही उपलब्ध है. इन फिल्टर्स का प्रयोग करने के लिए ये जरूरी है कि आपके स्नैपचैट में ऐप का लेटेस्ट वर्जन मौजूद हो.

Snapchat को ओपन करें और वीडियो स्नैप को रिकॉर्ड करने के लिए grey circular button को होल्ड करें. एक बार आपका वीडियो रिकॉर्ड हो जाए, तो अपनी स्क्रीन के दाहिने कोने से उंगलियों से स्लाइड कीजिए ताकि प्लेबैक स्पीड और डायरेक्शन के साथ जुड़े हुए वीडियो फिल्टर का सेट डिस्पले हो.

snail आईकन से जुड़े हुए फिल्टर की मदद से आप वीडियो की स्पीड को धीमी कर सकते हैं, जबकि hare के साथ जो फिल्टर है वो प्लेबैक ऑप्शन की गति बढ़ाने का संकेत देता है. rewind फिल्टर पर जाने के लिए उंगलियों को फिर से स्वाइप कीजिए, इससे आपका स्नैप रिवर्स यानी उल्टा प्ले होगा. इस मेनू में आपके दूसरे वीडियो फिल्टर्स भी मिल जाएंगे.

एक बार वीडियो के लिए इच्छित फिल्टर चुन लें और उसे लागू कर लें तो आप इसे या तो अपने दोस्तों को भेज सकते हैं या इसे अपने फोन की गैलरी में सेव कर सकते हैं. आप अपने वीडियो को सेव करने के लिए नीचे की ओर इशारा करने वाले तीर के आईकन को क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  स्नैपचैट वीडियो फिलटर्स का प्रयोग कैसे करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.