HP प्रोबुक लैपटॉप: टचपैड अनलॉक करें

सितम्बर 2017

HP प्रोबुक लैपटॉप सीरीज में टचपैड के पास एक इंडिकेटर लाइट जल रहा दिखता है. इसका मुख्य काम आपके कंप्यूटर को सुरक्षित रखना है. यदि इसका रंग पीला/ नारंगी/ नीला हो तो इसका मतलब आपका टचपैड लॉक है. ऐसा होने पर टचपैड काम करना बंद कर देता है. या ना तो कोई त्रुटि है ओर न ही हार्डवेयर की खामी है. इस टचपैड का लॉक होना यह बताता है कि इस लैपटॉप में सिस्टम हार्डवेयर का टाइम आउट है.

HP प्रोबुक का टचपैड अनलॉक

अब टचपैड को ऑन करने के लिए आपको इंडिकेटर लाइट को बंद करना होगा. इसके लिए आपको सेंसर या टचपैड को दो बार दबाना होगा. टचपैड अनलॉक होते ही सेंसर की लाइट बंद हों जाएगी. इसके लिए टचपैड के बगल में एक LED लाइट जलने लगती है. सेंसर या टचपैड पर दो बार टैप करें या दबाएं.

Image: © HP

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल aakai1056 ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 7 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 12:51 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "HP प्रोबुक लैपटॉप: टचपैड अनलॉक करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.