अपने कंप्यूटर इन्टरनेशनल टीवी चैनल लाइव देखिए

जून 2017

अगर आपके पास ब्रॉडबैंड कनेक्शन है तो आप बिना किसी अतिरिक्त हार्डवेयर के लाइव टीवी चैनल देख सकते हैं, वह भी मुफ्त. इसके लिए किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नही देना होगा. सबसे खास बात यह है की अगर आप इन्टरनेशनल चैनल के शौकीन हैं तो यह आपके लिए सबसे शानदार टूल है.

अपने कंप्यूटर पर लाइव टीवी देखिए

आपके कंप्यूटर मे अगर XP या 2000 SP3 इन्स्टाल है तो Intel P3 1.5 GHz प्रोसेसर के साथ 512 MB RAM होना जरूरी है. DirectX 8.0 फाइल की जरूरत भी पड़ेगी. बाकी नए सिस्टम मे इसको चलाने की सारी स्पेसिफिकेशन पहले से ही हैं. ये कान्फ़िग्रेशन चेक करने के बाद Zattoo वेबसाइट पर जाएँ और होम पेज पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. पर एक बात और. अगर आप भारत मे रह कर इस पेज पर जाने की कोशिश करेंगे तो निराशा हाथ लग सकती है. यह लाइव टीवी सर्विस भारत में नहीं चल रही है. पर अगर आप यूरोप मे हैं तो आप सफलता पूरवा रजिस्ट्रेशन एवं लॉग-इन कर लेंगे. इसके बाद आपको अपने कंप्यूटर (XP, Vista, Linux, Mac) के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा.

Zattoo इन्स्टॉलेशन

अब अपने कंप्यूटर पर सॉफ्टवेयर को इन्स्टॉल करें. ये आसान है. अपने फायरवॉल को कंफिगर करना जरूर याद रखें ताकि आपका Zattoo की पहुंच इंटरनेट तक हो. एक बार प्रोग्राम कनेक्ट हो जाए तो अपने उस ईमेल एड्रेस और पासवर्ड को डालें जिसे अपने रजिस्ट्रेशन करते वक्त डाला था.

तीसरा कदम: टीवी देखें

उपलब्ध टीवी चैनल दाहिनी ओर पेन में सूचीबद्ध किए होते हैं:



Photo: © Studio G - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 29 मार्च, 2017 को पूर्वाह्न 11:40 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपने कंप्यूटर इन्टरनेशनल टीवी चैनल लाइव देखिए" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.