एप्पल वाच पर 'हे सीरी' एक्टिवेट करें

अक्टूबर 2017


सीरी एप्पल के प्रोडक्ट मे पहले से इंस्टाल होकर आने वाला एक आर्टिफीशियल इंटेलिजेस असिस्टेंट ऐप है. इसको आप एप्पल वाच पर भी एक्टिवेत कर सकते हैं. एप्पल वाच में हे सीरी फीचर कैसे शुरू किया जाए, आइए आज हम इस आर्टिकल में ये समझने की कोशिश करते हैं.

'हे सीरी' कमांड यूज करें

इस फीचर को शुरू करने के लिए सबसे पहले Watch Face पर दिखाए गए डिजिटल क्राउन को दबा कर एप्लीकेशन को खोलें. इसके बाद ग्रे रंग के आइकन से Settings ऑप्शन को चलाएं और Siri पर क्लिक करें. अब Hey Siri पर टॉगल करके ऑन कर दें.

एक्टिवेट होते ही हे सीरी फीचर यूजर को सिर्फ वाइस कमांड के माध्यम से सवाल पूछने, संदेश भेजने, कॉल करने आदि का ऑप्शन देता है. यानी, बस हाथ उठाइए और बोलिए, "हे सीरी". इस फीचर की सहायता से आपके एप्पल वाच की कई सारी चीजें आसानी से समझी व एक्सेस की जा सकती हैं.

Image: © Apple.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 23 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 12:18 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "एप्पल वाच पर 'हे सीरी' एक्टिवेट करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.